ताज़ा खबर
 

संपत्ति हड़पने के लिए मां को डायन घोषित कर दिया, मारपीट की और भूखा रखा

पीड़िता ने इस मामले में दावा किया है कि उसके बेटे द्वारा यह सब संपत्ति हड़पने के लिए किया गया है। महिला के बयान के आधार पर पुलिस ने उसके बेटे और बहु को गिरफ्तार कर लिया है।

Author कोलकाता | June 19, 2019 3:41 PM
तस्वीर का प्रयोग प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (फाइल फोटो)

पश्चिम बंगाल के बिष्णुपुर के उत्तर गोबिंदपुर क्षेत्र में एक आदमी ने कथित तौर पर पैतृक संपत्ति हड़पने के लिए अपनी मां को डायन घोषित कर दिया। मां के साथ मारपीट की और भूखा रखा। घटना रविवार की रात की है, जब महिला को प्रताड़ित कर बेटे द्वारा घर से बाहर निकाल दिया गया। पीड़िता ने इस मामले में दावा किया है कि उसके बेटे द्वारा यह सब संपत्ति हड़पने के लिए किया गया है। महिला के बयान के आधार पर पुलिस ने उसके बेटे और बहु को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, आरोपी बेटे ने सभी तरह से आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि उन्होंने मां को घर से बाहर नहीं निकाला, बल्कि वह खुद घर छोड़ चली गई। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

एक बंगाली अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, पीड़िता ने यह भी आरोप लगाया कि सिर्फ रविवार की रात ही उसके साथ इस तरह की घटना नहीं हुई, बल्कि उसके बेटे और बहु कई दिनों से संपत्ति के लालच में उसे प्रताड़ित कर रहे थे। पीड़िता, जो इलाके में एक स्थानीय प्रशासक के रूप में काम करती है, ने कहा कि रविवार को जब वह घर लौटी तो उसकी बहु के मायकेवाले आए हुए थे। उसने आरोप लगाया कि बहु के मायकेवालों, बहु और बेटे ने उसे डायन बताते हुए पीटना शुरू कर दिया। लात-घूसों से बुरी तरह पिटाई कर घर से बाहर निकाल दिया।

पड़ोसियों की पीड़िता के घर के हालात के बारे में पहले से ही जानकारी थी, ने महिला को किसी तरह बचाया। पीड़िता ने कहा, “मैं उन्हें अपनी संपत्ति नहीं देना चाहती, इस वजह से वे मुझे प्रताड़ित कर रहे हैं। मैं उन्हें कभी अपनी संपत्ति नहीं दूंगी।” पीड़िता ने पुलिस को बताया कि जब से उसके बड़े बेटे की शादी हुई है, उसके साथ प्रताड़ना का दौर शुरू हो गया। उसका बेटा बढ़ई का काम करता है और संपत्ति को बेचना चाहता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App