ताज़ा खबर
 

मध्‍य प्रदेश: एक ही कमरे में कराए गए कांस्‍टेबल्‍स के मेडिकल टेस्‍ट, महिलाओं के सामने पुरुषों ने उतारे कपड़े

भिंड में भी नव आरक्षकों का जिला अस्पताल में स्वास्थ्य परीक्षण चल रहा था। हद तो तब हो गई जब एक ही कक्ष में अर्धनग्न (सिर्फ निक्कर) पुरुष और दूसरी ओर महिला का स्वास्थ्य परीक्षण चलता रहा।

Author Published on: May 2, 2018 10:19 PM
medical testप्रशासन ने इस मामले को गंभीरता से लिया है और दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।(Photo: ANI)

मध्य प्रदेश के भिंड जिले में एक ही कक्ष में महिला और पुरुष नव आरक्षकों (कांस्टेबल) का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। इस स्वास्थ्य परीक्षण के दौरान वहां कोई महिला चिकित्सक भी नहीं थी। राज्य में इन दिनों नव आरक्षकों के स्वास्थ्य परीक्षण का दौर जारी है। इसी क्रम में भिंड में भी नव आरक्षकों का जिला अस्पताल में स्वास्थ्य परीक्षण चल रहा था। हद तो तब हो गई जब एक ही कक्ष में अर्धनग्न (सिर्फ निक्कर) पुरुष और दूसरी ओर महिला का स्वास्थ्य परीक्षण चलता रहा। महिला नव आरक्षकों के सामने ही पुरुषों के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए कपड़े उतरवाए गए। इतना ही नहीं वहां कोई महिला चिकित्सक भी नहीं थी।

चंबल परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) संतोष सिंह ने बुधवार को बताया कि यह बात उनके संज्ञान में मीडिया के जरिए आई है, प्रशासन ने इस मामले को गंभीरता से लिया है और दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी। जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक इस मामले की जांच कर रहे हैं।

गौरतलब है कि इससे पहले धार जिले में आरक्षित वर्ग के नव आरक्षकों के सीने पर स्वास्थ्य परीक्षण के दौरान एससी और एसटी लिख दिया गया था। इस मामले ने तूल पकड़ा तो प्रदेश के गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ने जांच के आदेश दिए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पूर्व मंत्री ने अरविंद केजरीवाल को खून से लिखी चिट्ठी, दी आमरण अनशन की धमकी
2 कर्नाटक चुनाव: गुलाम नबी आजाद बोले- भीड़ जुटाकर कांग्रेस उम्‍मीदवारों को वोट दें मुसलमान
3 गुजरात: 2002 दंगों में ऑटो जला दिया गया तो पेंटर बन गए मुनव्वर हुसैन, बना चुके हैं पीएम की 25 पेंटिंग्‍स