A girl student of Makhanlal Chaturvedi University of Journalism has been arrested for try to extort money from Congres MLA Hemant Katare - अश्लील वीडियो की धमकी देकर कांग्रेस विधायक से 2 करोड़ ऐंठने की कोशिश, पत्रकारिता की छात्र गिरफ्तार - Jansatta
ताज़ा खबर
 

अश्लील वीडियो की धमकी देकर कांग्रेस विधायक से 2 करोड़ ऐंठने की कोशिश, पत्रकारिता की छात्रा गिरफ्तार

माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्‍वविद्यालय की छात्रा अपने एक अन्‍य साथी के साथ कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे को ब्‍लैकमेल करने की कोशिश कर रही थी। मध्‍य प्रदेश कांग्रेस के प्रमुख ने इस पर टिप्‍पणी करने से इनकार कर दिया।

Author नई दिल्‍ली | January 26, 2018 1:50 PM
कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे। (फोटो सोर्स: ट्विटर अकाउंट से)

मध्‍य प्रदेश में अश्‍लील वीडियो की धमकी देकर कांग्रेस विधायक से दो करोड़ रुपये ऐंठने की कोशिश करने का मामला सामने आया है। इस मामले में माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्‍वविद्यालय की एक छात्रा को गिरफ्तार किया गया है। इस रैकेट में शामिल आरोपी छात्रा का साथी फरार है। उसकी पहचान विक्रमजीत सिंह के तौर पर की गई है। हेमंत कटारे भिंड जिले के अतर विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। उनकी फरवरी में शादी होने वाली है। मध्‍य प्रदेश में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं, ऐसे में कांग्रेस विधायक को ब्‍लैकमेल करने का मामला सामने आने से राजनीतिक पारा भी चढ़ गया है। कांग्रेस के प्रवक्‍ता पंकज चतुर्वेदी ने बताया कि हेमंत कटारे के पास पिछले सप्‍ताह एक अज्ञात व्‍यक्ति का फोन आया था। उसने कुछ वीडियो रिकॉर्डिंग होने की बात कही थी, जिसमें कटारे प्रांशू सिंह नामक एक लड़की के साथ आपत्तिजनक स्थिति में हैं। ‘इंडिया टुडे’ की रिपोर्ट के अनुसार, विक्रमजीत ने कटारे से मिलकर कथित तौर पर रिकॉर्डिंग दिखाई थी, जिसे प्रांशू ने खुद तैयार किया था। प्रांशू ने कांग्रेस विधायक के साथ करीबी संबंध होने का दावा करते हुए निजी पल और बातचीत को सार्वजनिक करने की धमकी थी। प्रांशू ने कहा क‍ि वह कटारे की शादी की खबर से बेहद निराश थी। कुछ दिनों बाद विक्रमजीत ने इस मामले को निपटाने के लिए कटारे से दो करोड़ रुपये की मांग की थी।

हेमंत कटारे ने इन आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए पुलिस को इसकी सूचना दी थी। पुलिस ने उन्‍हें पैसे लेने के लिए विक्रमजीत और प्रांशू को बुलाने को कहा था। जानकारी के मुताबिक, कटारे ने लड़की से कहा क‍ि उनके पास दो करोड़ रुपये नहीं हैं, लेकिन पहली किस्‍त के तौर पर वह पांच लाख रुपये देंगे। कटारे ने भोपाल में मिलने के लिए कहा था। कांग्रेस विधायक ने इसकी सूचना पुलिस को भी दे दी थी। विक्रमजीत क्राइम ब्रांच के अधिकारियों को पहचान गया और फरार होने में कामयाब रहा। इस बीच, कटारे ने प्रांशू से एक हलफनामे पर दस्‍तखत करवाया। साथ ही एक वीडियो भी रिकॉर्ड कराया जिसमें आरोपी छात्रा ने कहा क‍ि वह मजाक रही थी और इसके लिए उसने माफी भी मांगी।

हेमंत कटारे ने गुरुवार (25 जनवरी) को मध्‍य प्रदेश कांग्रेस समिति अध्‍यक्ष अरुण यादव को इस घटना के बारे में जानकारी दी थी। कांग्रेस के राज्‍य प्रमुख ने बताया कि फिलहाल मामले की जांच चल रही है, ऐसे में वह इस मामले में कोई टिप्‍पणी नहीं करेंगे। मालूम हो क‍ि हेमंत के पिता सत्‍यदेव कटारे के निधन के बाद अतर सीट खाली हुई थी, जिसपर उनको उम्‍मीदवार बनाया गया था। सत्‍यदेव कटारे मध्‍य प्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता भी रह चुके थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App