ताज़ा खबर
 

आर्थिक तंगी से परेशान किसान ने दी जान

शहर के ग्रामीण इलाके में एक किसान ने गरीबी से तंग आकर अपने खेत में पेड़ से लटक कर जान दे दी। किसान गरीबी के कारण बेटी की शादी नहीं कर पाने के कारण मानसिक रूप से परेशान था।

Author कानपुर | April 30, 2016 03:18 am
प्रतीकात्नक तस्वीर

शहर के ग्रामीण इलाके में एक किसान ने गरीबी से तंग आकर अपने खेत में पेड़ से लटक कर जान दे दी। किसान गरीबी के कारण बेटी की शादी नहीं कर पाने के कारण मानसिक रूप से परेशान था। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि महाराजपुर के विपौसी गांव के रहने वाले अर्जुन निषाद किसान थे।

वे गांव में खेत पर ही झोपड़ी डालकर रहते थे, जबकि उनका परिवार गांव में रहता था। गरीबी के कारण वे अपनी बेटी की शादी नहीं कर पा रहे थे, जिससे वे काफी परेशान रहने लगे। गुरुवार की शाम उन्होंने खेत पर ही एक पेड़ से लटक कर फांसी लगा ली।

घरवालों को इसका पता सुबह खेत में जाने के बाद चला। इसके बाद गांव वालों ने पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने उनका शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। एसपी ग्रामीण सुरेंद्र तिवारी के अनुसार मामले की जांच की जा रही है। पहली नजर में तो मामला आत्महत्या का लगता है। लेकिन सही जानकारी पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App