ताज़ा खबर
 

चुनाव से एक दिन पहले, कांग्रेस ने पूर्व सांसद और लेडी MLA को किया निलंबित

मधुबनी में सोमवार को मतदान होना है। भाजपा ने यहां से अशोक कुमार यादव को उम्मीदवार बनाया है जो कि यहां से वर्तमान सांसद हुकुमदेव नारायण यादव के पुत्र हैं।

Author May 6, 2019 12:12 AM
कांग्रेस ने वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री शकील अहमद और कांग्रेस विधायक भावना झा।

कांग्रेस ने वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री शकील अहमद को मधुबनी लोकसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ने पर रविवार को पार्टी से ‘‘तत्काल प्रभाव से’’ निलंबित कर दिया। मधुबनी सीट के लिए मतदान सोमवार यानि कल होना है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव मोतीलाल वोरा द्वारा राजधानी दिल्ली में जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार शकील को पार्टी के खिलाफ जाने के लिए तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। शकील ने 2004 में कांग्रेस के लिए मधुबनी सीट जीती थी।

कांग्रेस ने इसके अलावा मधुबनी के बेनीपट्टी विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाली कांग्रेस विधायक भावना झा को भी ‘‘पार्टी विरोधी गतिविधियों’’ के लिए निलंबित कर दिया है। शकील के पिछले महीने नामांकन पत्र दाखिल करने के समय झा उनके साथ थीं और दावा किया था कि उन्हें जिला कांग्रेस का समर्थन प्राप्त है।

मधुबनी में कल यानि सोमवार को मतदान होना है। भाजपा ने यहां से अशोक कुमार यादव को उम्मीदवार बनाया है जो कि यहां से वर्तमान सांसद हुकुमदेव नारायण यादव के पुत्र हैं। यादव के खिलाफ मैदान में कांग्रेस, राजद, रालोसपा और हम के साथ विपक्षी महागठबंधन में शामिल विकासशील इंसान पार्टी प्रत्याशी बद्री कुमार पूर्वे तथा निर्दलीय प्रत्याशी एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. शकील अहमद हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 शादी समारोह में दलित युवक ने खाया भोज, कुर्सी पर भी बैठा- दबंगों ने कर दी पिटाई, मौत
2 शादी से पहले साधना से छुप-छुपकर मिलते थे शिवराज, चिट्ठी लिखकर किया प्यार का इजहार
3 Agra: एकतरफा प्यार में लड़की को सरेराह कुल्हाड़ी से काट डाला, 6 साल से परेशान कर रहा था आरोपी
IPL 2020: LIVE
X