Vadodara Rains: खुद गले तक पानी में डूब बचाई बच्चे की जान, 45 दिन के मासूम के लिए ‘वासुदेव’ बना पुलिसवाला

गुजरात के वडोदरा में हुई भारी बारिश के दौरान सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें 45 दिन के मासूम को बचाने के लिए गुजरात पुलिस का एक जवान ‘वासुदेव’ बन गया।

Author वडोदरा | August 2, 2019 8:32 AM
पुलिस अधिकारी गोविन्द (फोटो सोर्स: ट्विटर @Shamsher_IPS)

गुजरात के वडोदरा में हुई भारी बारिश ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है। इस दौरान सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें 45 दिन के मासूम को बचाने के लिए गुजरात पुलिस का एक जवान ‘वासुदेव’ बन गया। दरअसल, पुलिस के जवान ने बच्चे को टब में रखकर सिर पर उठा रखा है। इस दौरान पुलिसकर्मी खुद गले तक पानी में डूब गया था।  बता दें कि वडोदरा में बुधवार (30 जुलाई) से भारी बारिश हो रही है। इसके कारण वहां बाढ़ जैसी स्थिति है।

करीब 4 फीट पानी में जाकर बचाई नवजात की जानः वडोदरा में लगातार बारिश की वजह से पूरा शहर डूब गया है। इस दौरान बारिश में फंसे लोगों को निकालने के लिए एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, सेना और फायर ब्रिगेड के अधिकारी लगे हुए हैं। ऐसे में 45 दिन के बच्चे को निकालने पहुंचे पुलिस अधिकारी गोविंद देखते ही देखते सोशल मीडिया पर छा गए। उन्होंने नवजात को एक टब में रखकर सुरक्षित जगह पहुंचाया। उनके इस वीडियो को एक आईपीएस अफसर ने ट्विटर पर शेयर किया, जिसके बाद पूरे देश में उनके काम की तारीफ हो रही है।बता दें कि जिस आईपीएस अफसर ने गोविंद का वीडियो शेयर किया है, उन्होंने भी गोविंद की हिम्मत की सराहना की है।

National Hindi News, 02 August 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

Bihar News Today, 02 August 2019: बिहार की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

वडोदरा में हाई अलर्टः बताया जा रहा है कि वडोदरा में गुरुवार (31 जुलाई) को पिछले 24 घंटों में 499 मिमी तक बारिश हुई है। इसके साथ अजवा डैम से पानी छोड़े जाने से इलाके में स्थिति और खराब हो गई है। बताया जा रहा है कि पूरे इलाके में करीब 6 फीट तक पानी भर गया है। ऐसे में विश्वामित्र नदी से इलाके में मगरमच्छ भी घुस आए हैं। जानकारी के मुताबिक, अब तक 5000 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया गया है।

Next Stories
1 Bihar News Today 2 August 2019: नीतीश सरकार का फैसला- सभी विधायकों को पटना में बंगला बनवाने के लिए मिलेगी जमीन
2 Zomato का ऑर्डर कैंसिल करने वाले के खिलाफ ‘एहतियातन कार्रवाई’ शुरू
3 आप लोगों ने साजिश की है, हमलोग शादी में भी नहीं जा पा रहे, संसद सत्र बढ़ाने पर बिफरे मुलायम सिंह
ये पढ़ा क्या?
X