ताज़ा खबर
 

यूपी: पड़ोसी ने घर में घुसकर दलित विवाहिता का किया रेप, साथी दरवाजे पर करता रहा पहरेदारी

पुलिस सूत्रों ने बताया कि बिसंडा क्षेत्र के एक गांव में 22 साल की दलित विवाहिता के साथ उसके पड़ोसी ने घर में घुसकर मारपीट करने के बाद कथित रूप से बलात्कार किया।

Author बांदा | January 23, 2018 2:55 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर (सोर्स-इंडियन एक्सप्रेस)

उत्तर प्रदेश के बांदा जिले के बिसंडा क्षेत्र में एक विवाहिता के साथ उसके घर में घुसकर कथित रूप से बलात्कार किए जाने की घटना सामने आई है। पुलिस सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि बिसंडा क्षेत्र के एक गांव में 22 साल की दलित विवाहिता के साथ उसके पड़ोसी युवक बुद्धिविलास यादव ने घर में घुसकर मारपीट करने के बाद कथित रूप से बलात्कार किया, जबकि उसका साथी रामलाल यादव बाहर से दरवाजे की कुंड़ी बंद कर पहरेदारी करता रहा। उन्होंने बताया कि पति के साथ सोमवार को थाने आई विवाहिता की तहरीर के आधार पर दोनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर किया गया है। पुलिस दोनों आरोपी युवकों की तलाश कर रही है।

वहीं प्रतापगढ़ जिले के लालगंज क्षेत्र में कथित पुरानी रंजिश के कारण एक दलित युवती की जलाकर हत्या करने का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस अधीक्षक शगुन गौतम ने मंगलवार को बताया कि घटना लालगंज थाना क्षेत्र के रानीगंज अजगरा बाजार में सोमवार की शाम हुई। आरोपियों दीपू और उसके पिता ने मिठाईलाल के घर में घुसकर उसकी बेटी अंजू (19) पर मिट्टी का तेल डाला और उसे जिंदा जला दिया। घटना के वक्त युवती घर में अकेली थी।

उन्होंने बताया कि यह अपराध कथित रूप से पुरानी रंजिश को लेकर किया गया है। गौतम ने कहा कि गम्भीर रूप से झुलसी अंजू को इलाहाबाद मेडिकल कॉलेज ले जाया गया जहां 22/23 जनवरी की दरम्यानी रात को इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गई। पुलिस ने मृतका के पिता मिठाईलाल की तहरीर पर दीपू सहित दो लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। शव का पोस्टमार्टम कराया गया है।

इसके अलावा उत्तर प्रदेश के बांदा शहर में मामूली विवाद के बाद एक युवक ने अपनी प्रेमिका को कथित रूप से जिंदा जला दिया। युवती को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि शहर में एक युवक ने अपनी प्रेमिका के साथ तकरार के बाद उसे जिंदा जला दिया। घटना में बुरी तरह झुलसी 18 वर्षीय युवती को उसकी छोटी बहन ने अस्पताल में भर्ती करवाया है। घटना पीड़िता के घर पर हुई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App