ताज़ा खबर
 

बिहार में सेना भर्ती के दौरान मची भगदड़, एक की मौत और पांच घायल

पुलिस के अनुसार बीएमपी मैदान में पिछले पांच दिनों से चल रही सेना भर्ती के दौरान बुधवार की अहले सुबह दौड़ के लिए अभ्यर्थियों को खड़ा किया जा रहा था, इसी दौरान भगदड़ मच गई।
घायलों को अस्पताल में भर्ती किया गया है। (ANI Pic)

बिहार के रोहतास जिले में डेहरी क्षेत्र में स्थित बीएमपी मैदान में बुधवार की सुबह सेना भर्ती के दौरान मची भगदड़ में एक अभ्यर्थी की मौत हो गई जबकि अन्य पांच अभ्यर्थी घायल हो गए। पुलिस के अनुसार, बीएमपी मैदान में पिछले पांच दिनों से चल रही सेना भर्ती के दौरान बुधवार की अहले सुबह करीब 3 बजे दौड़ के लिए अभ्यर्थियों को खड़ा किया जा रहा था, इसी दौरान भगदड़ मच गई। इस भगदड़ में एक अभ्यर्थी की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि पांच गंभीर रूप से घायल हो गए।

घायलों का डेहरी में प्राथमिक उपचार के बाद सासाराम सदर अस्पताल भेज दिया गया है। मृतक की पहचान नहीं हो गई है। बुधवार को गया जिले के अभ्यर्थियों की शारीरिक जांच (शारीरिक टेस्ट) की जा रही थी। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, अभ्यर्थी मंगलवार रात से ही यहां आकर रुके हुए थे। रात दो बजे के करीब भारी कोहरे और कड़कड़ाती ठंड में भी सभी युवक दौड़ के लिए पंक्ति में लगने के लिए प्रयास करने लगे। अभ्यर्थियों द्वारा किसी बात पर हंगामा किए जाने के बाद पुलिस ने कथित तौर पर लाठीचार्ज कर दिया। इससे वहां भगदड़ मच गई।

बता दें कि बिहार के बेगूसराय जिले के चकिया थाना क्षेत्र के तहत सिमरिया घाट पर कुछ दिनों पहले गंगा स्नान के दौरान मची भगदड़ में तीन श्रद्धालुओं की मौत हो गई थी। इसके साथ ही इस भगदड़ में कई लोग घायल भी हुए थे। कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु गंगा स्नान के लिए सिमरिया घाट पर जमा हुए थे। इसके बाद प्रशासन ने वहां राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया था। समाचार एजेंसी एएनआई की खबर के मुताबिक, इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई थी जबकि 10 लोग घायल हुए थे। वहीं एक अन्य न्यूज में दावा किया गया था कि हादसे में चार लोगों की जान चली गई थी। बता दें कि कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर हर साल सिमरिया घाट पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु गंगा स्नान के लिए इकट्ठा होते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.