मध्य प्रदेश: यूं अचानक से गिर पड़ी जर्जर इमारत, वीडियो में कैद हुई घटना - A Building Collapsed as Construction Work was Underway in Shajapur of Madhya Pradesh - Jansatta
ताज़ा खबर
 

मध्य प्रदेश: यूं अचानक से गिर पड़ी जर्जर इमारत, वीडियो में कैद हुई घटना

घटना के वक्त बिल्डिंग के अंदर बुजुर्ग दंपत्ति मौजूद थे। हालांकि बिल्डिंग के गिरने से पहले ही आई आवाज को सुनकर वे घर से बाहर भाग आए।

Author शाजापुर | February 15, 2018 4:40 PM
महज कुछ सेकेंड्स में ही बिल्डिंग धराशाई हो गई।

मध्य प्रदेश में शाजापुर जिले के शुजालपुर में बुधवार को एक बिल्डिंग देखते ही देखते धराशाई हो गई। इस घटना में किसी के मारे जाने की खबर नहीं है लेकिन संपत्ति का नुकसान लाखों रुपए में हुआ है। घटना के वक्त बिल्डिंग के अंदर बुजुर्ग दंपत्ति मौजूद थे। हालांकि बिल्डिंग के गिरने से पहले ही आई आवाज को सुनकर वे घर से बाहर भाग आए। बिल्डिंग के गिरने का अंदेशा हो जाने पर घटनास्थल पर कई लोग जमा हो गए। लेकिन इसमें से किसी की भी हिम्मत ना हुई कि वे मकान के अंदर जाएं और कुछ सामान बाहर सुरक्षित निकाल सकें। बता दें कि बिल्डिंग में कुछ निर्माण कार्य भी चल रहा था।

घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने अपने मोबाइल फोन से बिल्डिंग के गिरने का वीडियो बनाना शुरू कर दिया। देखते ही देखते महज कुछ सेकेंड्स में ही बिल्डिंग धराशाई हो गई। ऐसे में बुजुर्ग दंपत्ति की यह इच्छा मन ही दबी रह गई कि कोई उनका सामान घर से बाहर निकाल दे। इस घटना से बुजुर्ग दंपत्ति के घर में पड़ा उनकी गृहस्थी का सारा सामान मिट्टी में मिल गया। अब यह बुजुर्ग दंपत्ति बेघर हो चुका है और इस घटना को लेकर काफी सदमे में है।


बिल्डिंग गिरने की इस घटना के कुछ समय बाद वहां पुलिस और नगर पालिका प्रसाशन के लोग पहुंचे। इन लोगों ने जमींदोज पड़ी बिल्डिंग के आस-पास लगी भीड़ को हटाया और स्थिति को संभालने की कोशिश की। मालूम हो कि यह मकान शुजालपुर के मंडी क्षेत्र की पुलिस चौकी के पास बना हुआ था। इसके अलावा मकान के रोड के किनारे स्थित होने की वजह से इससे कोई बड़ी घटना भी हो सकती थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। फिलहाल बेघर हुए बुजुर्ग दंपत्ति को अब प्रशासन के मदद के सख्त दरकार है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App