ताज़ा खबर
 

जम्मू: पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर उल्लंघन, बीएसएफ का एक जवान शहीद

बीएसएफ के एक अधिकारी ने कहा, "आर एस पुरा सेक्टर में सीमा पर चौकियों और असैन्य इलाकों में रात नौ बजे गोलीबारी तथा गोलाबारी शुरू हुई थी।"

Author जम्मू | Published on: January 18, 2018 12:27 PM
BSF, BSF Jawan, BSF Jawan Martyr, Ceasefire, Ceasefire Violation, Pakistan Ceasefire Violation, R S Pura, R S Pura Jammu, Martyr in Ceasefire Violation, A BSF Jawan Martyr, National newsकॉन्स्टेबल सुरेश तमिलनाडु के निवासी थे। (ANI Pic)

जम्मू के आर एस पुरा सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास भारतीय चौकियों पर पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबार तथा गोलाबारी में सीमा सुरक्षा बल का एक जवान गुरुवार को शहीद हो गया। जम्मू के अतिरिक्त उपायुक्त अरुण मन्हास ने बताया, ‘‘बीएसएफ के सैनिक इसका मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं।’’ भारी गोलाबारी में एक बीएसएफ कर्मी की मौत हो गई। उसकी पहचान कॉन्स्टेबल सुरेश के तौर पर हुई है। वह तमिलनाडु का निवासी था। बीएसएफ के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘आर एस पुरा सेक्टर में सीमा पर चौकियों और असैन्य इलाकों में रात नौ बजे गोलीबारी तथा गोलाबारी शुरू हुई थी।”

पाकिस्तान की ओर से दागे गए गोले अरनिया क्षेत्र में गिरे और कई गांव भी इससे प्रभावित हुए। उन्होंने कहा, ‘‘पाकिस्तान की ओर से लगातार किए जा रहे संघर्ष विराम उल्लंघन के मद्देनजर जिला प्रशासन ने सभी अधिकारियों से अत्यंत सर्तक रहने को कहा है।’’ बहरहाल, गांव वालों को अभी तक उनके स्थान से हटाया नहीं गया है।

इस बीच पाकिस्तान के सैनिकों ने जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर स्थित भारतीय चौकियों पर भी गोलीबारी की जिसमें सेना का एक कैप्टन घायल हो गया। सुरक्षा बल के एक अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान की सेना ने संघर्षविराम का उल्लंघन किया। उन्होंने गत शाम पुंछ के चाकन दा बाग इलाके में नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी की। उन्होंने बताया कि सेना के कैप्टन को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अधिकारी ने कहा कि भारतीय जवानों ने जवाबी कार्रवाई की और देर रात तक दोनों तरफ से गोलीबारी जारी रही। इससे एक दिन पहले ही पुंछ में भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान की सेना के एक मेजर समेत सात जवान मारे गए थे और चार अन्य घायल हो गए थे। अधिकारियों ने नियंत्रण रेखा पर तनाव बढ़ने के बाद सोमवार को चाकन दा बाग और रावलकोट के बीच बस सेवा निलंबित कर दी थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 हापुड़: राम मंदिर का समर्थन करने पर फूंक दिया मुस्लिम महिला का घर, लिख गए- अब अपने राम को बुलाओ
2 8वीं में पढ़ने वाले इस लड़के को आता है 20 करोड़ तक का पहाड़ा, मोदी-योगी को दिया गांव आने का न्‍योता
3 मर्चेंट नेवी के तेल से भरे टैंकर में लगी आग, 2 लोग जख्मी