ताज़ा खबर
 

मध्य प्रदेश: 13 साल की लड़की को रेप के बाद नाले में फेंका, दफ्न करने के इरादे से पत्थर-कांटों से ढक दिया; FIR दर्ज

पुलिस ने इस मामले में आरोपी सुशील वर्मा के खिलाफ आईपीसी की धारा 376-3, 323, 324, 3-4 पॉक्‍सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

crime, crime newsतस्वीर का इस्तेमाल प्रस्तुतीकरण के लिए किया गया है।

मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में 13 साल की दलित नाबालिग लड़की से दुष्‍कर्म कर उसे जान से मारने की कोशिश की गई। नाबालिग शाम को अपने खेत में काम करने गई थी। पड़ोसी खेत के मालिक ने बरगलाकर बालिका के साथ दुष्कर्म किया। लड़की ने जब शोर मचाया तब उसके  साथ मारपीट भी की गई। सिर पर मारी गई चोट से वह अचेत हो गई। इसके बाद उसने पीड़िता को बेहोशी की हालत में नाले में धकेलकर उसके ऊपर पत्थर और कांटे डाल दिए, जिससे कोई राहगीर बालिका को न देख सके।

उधर, जब बच्‍ची घर नहीं पहुंची तो परिजन खेत में उसे तलाश करने गए। उन्हें बालिका नाले में पत्थर के नीचे दबी मिली। उन्होंने तत्काल पुलिस को जानकारी दी। पुलिस मौके पर गई और बालिका को अस्पताल में दाखिल कराया। हालत में सुधार न होने पर उसे बैतूल रेफर कर दिया गया। पुलिस ने इस मामले में आरोपी सुशील वर्मा के खिलाफ आईपीसी की धारा 376-3, 323, 324, 3-4 पॉक्‍सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस अधिकारियों ने यहां जानकारी है कि गांव की नाबालिग बालिका के साथ उसके खेत के पड़ोसी ने दुष्‍कर्म किया। विरोध करने पर उसने नाबालिगा के सिर पर चोट मारी और अचेत हालत में उसे नाले में फेंककर पत्थर से ढक दिया।

ध्यान रहे कि मध्यप्रदेश की फिर से कमान संभालने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान नारी सम्मान और महिला अपराध के खिलाफ जागरूकता के लिए मुहिम चला रहे हैं। वह अपराधियों को जमीन में दफन करने की भी बात कहते हैं, लेकिन बावजूद उसके महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़ते जा रहे हैं।

Next Stories
1 यूपी विधान परिषद में वीर सावरकर की तस्वीर, भड़क गई कांग्रेस और सपा, कहा- शहीदों का अपमान है
2 कर्नाटक सरकार ने बैन की पब्लिक लाइब्रेरी में ‘राम मंदिर’ वाली किताब, गौरी लंकेश हत्या के मामले से जुड़े हैं लेखक
3 सुवेंदु अधिकारी ने ममता पर साधा निशाना, कहा- दो सीटों से चुनाव नहीं लड़ने देंगे, पूर्व मंत्री का लेटरहेड तैयार रखें
ये पढ़ा क्या?
X