ताज़ा खबर
 

OLX से 9 हजार रुपए में बेचना चाहता था मेज, ठग ने डिटेल मांग खाते से निकाल लिए 99 हजार

नोएडा में एक ठग ने ओएलएक्स पर सामान बेचने वाले व्यक्ति से अकाउंट नंबर और यूपीआई लिंक वाला फोन नंबर लेकर उसे 99 हजार रुपए की चपत लगाई। इस मामले में पीड़ित द्वारा पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाई गई है।

Author नोएडा | June 20, 2019 4:41 PM
प्रतीकात्मक फोटो फोटो सोर्स- फाइनेंशियल एक्सप्रेस

नोएडा में एक ठग ने ओएलएक्स पर सामान बेचने वाले व्यक्ति से अकाउंट नंबर और यूपीआई (यूनिफाइड पेंमेंट इंटरफेस) लिंक वाले फोन नंबर लेकर 99 हजार रुपए ठग लिए। पीड़ित ने थाना सेक्टर 49 में घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई है।थाना सेक्टर-49 के प्रभारी निरीक्षक अजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि जितेंद्र कुमार ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उन्होंने मंगलवार (18 जून) को ओएलक्स पर अपनी घर की मेज की तस्वीर डाली थी।

9000 रुपए में तय हुआ था सौदाः पीड़ित ने बताया कि किसी अज्ञात व्यक्ति का उनके पास फोन आया तथा 9000 रूपए में मेज का सौदा तय हुआ।उन्होंने बताया कि खरीदार ने मेज की कीमत पेटीएम में डालने के लिये पीड़ित से उसका पेटीएम नंबर तथा यूपीआई लिंक से जुड़ा हुआ कोई फोन नंबर मांगा।

National Hindi News, 20 June 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

ठग ने पीड़ित के खाते से निकाल लिए पैसेः थाना प्रभारी ने बताया कि पीड़ित ने अपना पेटीएम नंबर व यूपीआई लिंक से जुड़ा हुआ फोन नंबर दे दिया। ठग ने पीड़ित के खाते में पैसा डालने के बजाए उसके खाते से ही 99 हजार रुपए निकाल कर अपने खाते में डाल लिए।उन्होंने बताया कि पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। इससे पहले लखनऊ में ओएलएक्स के जरिए कार खरीदना एक शख्स को महंगा पड़ गया था। दरअसल एक ठग ने खुद को सेना का अधिकारी बता एक शख्स से दो लाख 80 हजार रुपए ऐंठ लिए थे। जानकारी के मुताबिक लखनऊ के रहने वाले एक व्यक्ति ने ओएलएक्स के जरिए आई 20 कार की डील की थी। ठगी का पता चलने पर पीड़ित ने आरोपी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। बता दें इससे पहले ओएलएक्स पर सामान बेचने पर पहले भी ठगी के कई मामले सामने आ चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App