ताज़ा खबर
 

2 साल में जम्मू कश्मीर में सेना के शिविरों पर नौ आतंकी हमले हुए

सरकार ने आज बताया कि पिछले दो वर्षों और चालू वर्ष के दौरान जम्मू कश्मीर में रक्षा स्टेशनों और सेना के शिविरों पर नौ आतंकी हमले हुए हैं ।

Author July 23, 2018 7:12 PM
आतंकियों ने सेना के कैंप पर हमला कर दिया था। (Photo Source: Indian Express/ Shuaib Masoodi)

सरकार ने आज बताया कि पिछले दो वर्षों और चालू वर्ष के दौरान जम्मू कश्मीर में रक्षा स्टेशनों और सेना के शिविरों पर नौ आतंकी हमले हुए हैं । रक्षा राज्य मंत्री डॉ सुभाष भामरे ने आज राज्यसभा को यह जानकारी दी। उन्होंने एक प्रश्न के लिखित उत्तर में बताया कि इस साल जम्मू कश्मीर में रक्षा स्टेशनों और सेना के शिविरों पर तीन आतंकी हमले हुए जिनमें छह सैन्यकर्मी शहीद और आठ घायल हुए। इन हमलों में एक आम नागरिक की मौत हो गई और छह नागरिक घायल हुए। हमलों में तीन आतंकी भी मारे गए। भामरे ने बताया कि वर्ष 2017 में सैन्य शिविर पर एक ही आतंकी हमला हुआ था जिसमें तीन सैन्यकर्मी शहीद हुए और सात घायल हुए थे।

इन हमलों में दो आतंकी मारे गए थे। उन्होंने बताया कि वर्ष 2016 में जम्मू कश्मीर में सैन्य शिविरों पर हुए आतंकी हमलों की संख्या 5 थी जिनमें 26 सैन्यकर्मी मारे गए और 25 घायल हुए थे। इन हमलों में 10 आतंकी ढेर किए गए थे। भामरे ने बताया कि सेना के शिविरों पर होने वाले सभी आतंकी हमलों की विस्तृत जांच की जाती है।

जांच में प्रथम दृष्टया यह पाया गया कि ये हमले आतंकी संगठनों ने किए थे। उन्होंने बताया कि सरकार ने रक्षा प्रतिष्ठानों की सुरक्षा के लिए विस्तृत दिशानिर्देश जारी किए जिनके आधार पर रक्षा बलों ने कई कदम उठाए हैं। साथ ही सेना भी विभिन्न आतंकी घटनाओं और सुरक्षा में चूक की घटनाओं का गहराई से विश्लेषण करती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App