ताज़ा खबर
 

बिहार में पांच जिलों के जिलाधिकारी सहित 9 आइएएस का तबादला

बिहार राज्य जल परिषद के निदेशक के पद पर तैनात कपिल अशोक को पटना नगर निगम के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी सह निगम आयुक्त के पद पर भेजा गया है

Author पटना | April 10, 2016 12:22 AM
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

बिहार सरकार ने पांच जिलों के जिलाधिकारियों सहित प्रदेश में भारतीय प्रशासनिक सेवा (आइएएस) के 9 पदाधिकारियों का शनिवार को तबादला कर दिया। सामान्य प्रशासन विभाग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक दरभंगा के जिलाधिकारी के पद पर तैनात बालामुरुगन डी. का तबादला जीविका योजना के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी के पद पर किया गया है। वे ग्रामीण विकास विभाग के अपर सचिव के भी अतिरिक्त प्रभार में रहेंगे। मुख्यमंत्री सचिवालय में संयुक्त सचिव सुनील कुमार को स्थानांतरित करते हुए उन्हें लखीसराय के जिलाधिकारी बनाया गया है। पटना नगर निगम के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी सह निगमायुक्त जयसिंह का तबादला खगड़िया के जिलाधिकारी के पद पर किया गया है।

बिहार राज्य जल परिषद के निदेशक के पद पर तैनात कपिल अशोक को पटना नगर निगम के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी सह निगम आयुक्त के पद पर भेजा गया है। हस्तकरघा व रेशम निदेशालय के निदेशक के पद पर तैनात दिनेश कुमार को स्थानांतरित करते हुए शेखपुरा के जिलाधिकारी के पद पर पदस्थापित किया गया है। मुंगेर के जिलाधिकारी के पद पर तैनात अमरेंद्र प्रसाद सिंह को स्थानांतरित करते हुए बिहार शहरी आधारभूत संरचना विकास निगम लिमिटेड के निदेशक के पद पर पदस्थ किया गया है। सिंह बिहार राज्य आवास बोर्ड के प्रबंध निदेशक के भी अतिरिक्त प्रभार में रहेंगे।

लखीसराय के जिलाधिकारी के पद पर तैनात उदय कुमार सिंह को स्थानांतरित करते हुए मुंगेर के जिलाधिकारी के पद पर पदस्थ किया गया है। खगडिया के जिलाधिकारी के पद पर तैनात साकेत कुमार को स्थानांतरित करते हुए हस्तकरघा व रेशम निदेशालय बिहार के निदेशक पद पर भेजा गया है। कुमार उद्योग विभाग के संयुुक्त सचिव के भी अतिरिक्त प्रभार में रहेंगे। शेखपुरा के जिलाधिकारी के पद पर तैनात चंद्रशेखर सिंह का तबादला दरभंगा के जिलाधिकारी के पद पर किया गया है। हिमांशु कुमार राय को केरल के स्थान पर बिहार संवर्ग आबंटित किए जाने पर उन्हें स्वास्थ्य विभाग में संयुक्त सचिव के पद पर पदस्थ किया गया है। राय राज्य स्वास्थ्य समिति पटना के कार्यपालक निदेशक के भी अतिरिक्त प्रभार में रहेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App