ताज़ा खबर
 

असम, बिहार में बाढ़ से राहत नहीं, महाराष्ट्र में मकान ढहने से नौ मरे

बिहार में बाढ़ से मरने वालों की संख्या 26 रही और इस राज्य के 12 जिलों में अनुमानित 27.50 लाख लोग प्रभावित हुए हैं।

Author नई दिल्ली | July 31, 2016 8:59 PM
representative image

असम और बिहार में बाढ़ की स्थिति आज जस की तस रही। वहीं महाराष्ट्र के भिवंडी में एक भवन के ढहने से कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई, जबकि ओड़िशा में तीन और लोगों की मौत के बाद बिजली गिरने से मरने वालों की संख्या 32 पहुंच गई। बिहार में बाढ़ से मरने वालों की संख्या 26 रही और इस राज्य के 12 जिलों में अनुमानित 27.50 लाख लोग प्रभावित हुए हैं। हालांकि किसी अन्य के मरने की खबर नहीं आई है। कई जगहों पर घाघरा, बागमती, कोशी और महानन्दा सहित प्रमुख नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं। इस बाढ़ से 3.39 लाख हेक्टेयर जमीन पर फसलें बर्बाद हुई हैं।

कल शाम तक, असम में आई बाढ़ से 29 लोगों की जानें जा चुकी थीं और राज्य के 28 जिलों में 3,300 गांव में करीब 37 लाख लोग प्रभावित हुए। बाढ़ की स्थिति पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने मासिक ‘मन की बात’ कार्यक्रम में कहा कि राज्य सरकारें और केन्द्र, प्रभावित लोगों की मदद के लिए मिलकर सभी प्रयास कर रहे हैं।

भिवंडी में भारी बारिश के चलते एक भवन के ढहने से नौ लोगों की मौत हो गई। मुंबई, ठाणे और पालघर में लगातार बारिश से आम जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान मुंबई और इसके आसपास के उपनगरों में भारी बारिश होने का अनुमान जताया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App