ताज़ा खबर
 

Delhi: तिलक नगर के 3 ATM में फर्जीवाड़ा, 7 दिन में 87 लोगों के खातों से निकाले गए 19 लाख रुपए

दिल्ली के तिलक नगर स्थित 3 एटीएम से महज 7 दिन में 19 लाख रुपए का फ्रॉड किया गया। इस मामले में अब तक 87 लोगों को ठगा जा चुका है।

प्रतीकात्मक फोटो (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

दिल्ली के तिलक नगर एरिया स्थित 3 ATM में धोखाधड़ी होने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि इन एटीएम की स्कीमिंग की गई है, जिसके माध्यम से महज 7 दिन में 87 लोगों के बैंक खातों से 19 लाख रुपए निकाल लिए गए। पुलिस के मुताबिक, वारदात को अंजाम देने से पहले आरोपियों ने एटीएम बूथ में लगे कैमरों को ब्लैक स्प्रे पेंट से रंग दिया। पुलिस ने मामले की जांच साइबर सेल को सौंप दी है।

एक साथ तीन एटीएम को बनाया निशानाः पुलिस के मुताबिक, ठगों ने पश्चिम दिल्ली के 3 एटीएम को एक साथ निशाना बनाया। पहला मामला एक मई को सामने आया, जब एटीएम से फ्रॉड की शिकायत तिलक नगर थाने में आई। बताया जा रहा है कि चोरों ने करीब 16 प्राइवेट बैंकों के 87 लोगों से धोखाधड़ी की। उनके बैंक खातों से 10 हजार से 50 हजार रुपए तक की रकम निकाल ली गई।

National Hindi News, 14 May 2019 LIVE Updates:पढ़ें आज की बड़ी खबरें

स्थानीय नागरिक पर शक: डीसीपी (वेस्ट) मोनिका भारद्वाज का कहना है कि पहले इस मामले में रोमानियाई नागरिक के शामिल होने की बात सामने आई थी, जो इस तरह की वारदात पहले भी अंजाम दे चुके हैं। हालांकि, जांच के दौरान स्थानीय नागरिक के शामिल होने का शक जताया जा रहा है। डीसीपी के मुताबिक, ऐसा लगता है कि एक गिरोह ने पीड़ितों के डेटा की कॉपी बनाने और धोखाधड़ी करने के लिए स्कीमिंग मशीन लगाई होगी। इस मामले की जांच साइबर एक्सपर्ट टीम को सौंप दी गई है। साथ ही, स्थानीय थाने की एक टीम भी जांच में लगाई गई है। वहीं, तिलक नगर थाने में केस दर्ज कर लिया गया है।

 

पुलिस करेगी गार्ड से पूछताछः एटीएम स्कीमिंग के शिकार गौरव सेठी के अकाउंट से 50 हजार रुपए निकाले गए। सेठी ने पुलिस को बताया कि उन्होंने किसी भी तरह का ऑनलाइन लेन-देन नहीं किया। वहीं, बैंक के खातों की डिटेल जानने के लिए किसी भी तरह की संदिग्ध कॉल भी नहीं आई। पुलिस घटना के समय एटीएम में मौजूद रहने वाले गार्ड से भी पूछताछ करने की बात कह रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X