ताज़ा खबर
 

दिल्ली: खौफ का दूसरा नाम यह ‘लेडी डॉन’, महिला और 8 बेटों पर 113 केस, सील हुआ मकान

संगम विहार इलाके में बशीरन का इस कदर खौफ है कि यहां कोई उसके बारे में ज्यादा बात नहीं करना चाहता। पुलिस ने बताया कि इन सभी मामलों पर सुनवाई के लिए कोर्ट ने बशीरन को बुलाया था, लेकिन कोर्ट में पेश नहीं होने के कारण बुधवार को उसके घर को सील कर दिया गया।

तस्वीर का प्रयोग प्रतीक के तौर पर किया गया है। (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

राजधानी दिल्ली के संगम विहार इलाके में ‘अम्मा’ के नाम से मशहूर हो चुकी बशीरन का मकान पुलिस ने सील कर दिया है। संगम विहार की इस ‘लेडी डॉन’ और उसके 8 बेटों के खिलाफ कुल 113 केस दर्ज हैं। बशीरन और उसके परिवार के ऊपर हत्या, हत्या की कोशिश और रंगदारी जैसे संगीन आरोप हैं। इन 113 मामलों में सात हत्या और 3 हत्या की कोशिश का मामला भी शामिल है। 58 वर्षीय बशीरन इस वक्त अपने तीन बेटों के साथ फरार है।

संगम विहार इलाके में बशीरन का इस कदर खौफ है कि यहां कोई उसके बारे में ज्यादा बात नहीं करना चाहता। पुलिस ने बताया कि इन सभी मामलों पर सुनवाई के लिए कोर्ट ने बशीरन को बुलाया था, लेकिन कोर्ट में पेश नहीं होने के कारण बुधवार को उसके घर को सील कर दिया गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक बशीरन पिछले करीब 4 महीनों से फरार है। यूं तो बशीरन बहुत समय पहले से ही अपराध की दुनिया में अपना साम्राज्य फैला रही थी, लेकिन उसके ऊपर पुलिस ने शिकंजा कसना इस साल जनवरी में शुरू किया।

58 वर्षीय इस लेडी डॉन ने जनवरी के महीने में एक लड़के का अपहरण करके संगम विहार के पास मौजूद जंगल में उसकी हत्या करने की कोशिश की थी, लेकिन समय रहते ही पुलिस वहां पहुंच गई और लड़के को बचा लिया गया। तहकीकात करने पर सामने आया कि इससे पहले भी बशीरन ने उस जंगल में सितंबर 2017 को एक लड़के की हत्या कर उसे दफनाया था।

आपको बता दें कि बशीरन ने न केवल अपने बेटों को अपराध की दुनिया में घसीटा है, बल्कि बहुत से अन्य बच्चों को भी नशे की लत लगाकर और पैसों का लालच देकर इस बशीरन ने उन्हें इस दुनिया में लाने का काम किया है। पुलिस लगातार ही उसके खिलाफ कार्रवाई कर रही है। संगम विहार के एसएचओ उपेंद्र सिंह और उनकी टीम ने बशीरन का घर सील करने की इजाजत मांगी थी। पुलिस से बचने के मकसद से बशीरन ने अपने घर के सामने सीसीटीवी कैमरे भी लगाए थे। फिलहाल पुलिस बशीरन और उसके तीन बेटों की तलाश कर रही है। उसके दो बेटे इस वक्त जेल में हैं और तीन जमानत पर बाहर हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 लखनऊ: बलात्‍कार की कोशिश की रिपोर्ट लिखाने पहुंची लड़की को बदचलन कह थाने से भगाया!
2 अमिताभ बच्चन की क्वालिफिकेशन पर शिवराज चौहान कह गए कुछ ऐसा, कांग्रेस बोली- भोपाल के दामाद की बेइज्जती
3 ‘भ्रष्ट पुलिसवालों’ की सूची हुई वायरल, अफसरों के फूले हाथ-पांव, हेल्पलाइन बनाकर जनता से गुहार
यह पढ़ा क्या?
X