ताज़ा खबर
 

7th Pay Commission: यहां के सरकारी कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले! महंगाई भत्ते में 3% बढ़ोतरी का CM ने किया ऐलान

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News in Hindi: सीएम के मुताबिक, ‘‘केंद्र ने 85 हजार करोड़ रुपये से अधिक के बकाये का भुगतान नहीं किया है लेकिन इससे हमें लोगों को उनका बकाया देने से नहीं रोका जा सकता।’’

Author कोलकाता | Updated: December 4, 2020 1:25 PM
7th Pay Commission, 7th CPC Latest News in Hindi: तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फोटोः Freepik)

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News in Hindi: सरकारी कर्मचारियों के लिए अगले महीने से महंगाई भत्ते में तीन फीसदी की बढ़ोतरी की घोषणा करते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बृहस्पतिवार को कहा कि अपने कर्मचारियों के लिए राज्य का कोष कभी नहीं सूखेगा, भले ही उसे केंद्र सरकार से बकाया 85 हजार करोड़ रुपये की रकम मिलना शेष है।

बनर्जी ने तृणमूल कांग्रेस से संबद्ध सरकारी कर्मचारियों के संगठन को राज्य सचिवालय में संबोधित करते हुए कहा कि बंगाल का केंद्र के पास — यूजीसी अनुदान, जीएसटी और कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई सहित विभिन्न मदों में बकाया है।

उन्होंने कहा, ‘‘हमें वित्तीय बकाया नहीं मिल रहा है। जीएसटी के मद में करीब आठ हजार करोड़ रुपये का बकाया है। वित्तीय संकट के बावजूद हमने पिछले सभी वेतन आयोगों की अनुशंसाओं को पूरा किया। हम जनवरी 2021 से तीन फीसदी महंगाई भत्ता भी देंगे।’’

बनर्जी ने कहा कि इससे राज्य के खजाने पर 2200 करोड़ रुपये का बोझ पड़ेगा। उन्होंने कहा, ‘‘केंद्र ने 85 हजार करोड़ रुपये से अधिक के बकाये का भुगतान नहीं किया है लेकिन इससे हमें लोगों को उनका बकाया देने से नहीं रोका जा सकता।’’

मुख्यमंत्री ने कहा कि 14 हजार उच्चतर माध्यमिक स्कूलों और 636 मदरसों के 9.5 लाख विद्यार्थियों को उनकी ऑनलाइन कक्षाओं के लिए नि:शुल्क टैबलेट दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य ने 950 रुपये की दर से आरटी-पीसीआर जांच की व्यवस्था सुनिश्चित की है।

हुआ माझरहाट पुल का उद्घाटन, देरी के लिए रेलवे पर आरोपः बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बृहस्पतिवार को चार लेन माझरहाट पुल का उद्घाटन किया और दावा किया कि इस परियोजना में नौ महीने की देरी हुयी है क्योंकि रेलवे जरूरी अनुमति देने के लिये बहुत समय ले लिया । इस पुल का एक हिस्सा दो साल पहले गिर गया था। ममता 26 नवंबर के विरोध प्रदर्शन के लिये भारतीय जनता पार्टी पर जमकर बरसीं और कहा कि यह जानते हुये कि पुल का काम पूरा हो गया है और कुछ ही दिनों में इसका उद्घाटन होना है, उनलोगों ने प्रदर्शन किया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 लव जिहाद: UP पुलिस पर आरोप- जबरन केस दर्ज करा मुस्लिम युवक को पकड़ा
2 हरियाणा से दिल्ली आए किसानों के खिलाफ पुलिस केस, सरकार में अहम सहयोगी JJP नाराज
3 2014 के पहले से नहीं मिल रहा MSP? अंजना ओम कश्यप के सवाल पर बोले सचिन पायलट- अभी भी कांग्रेस की आलोचना कर रहीं आप
ये पढ़ा क्या?
X