scorecardresearch

Kullu Accident: हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में टूरिस्ट से भरी बस खाई में गिरी, 7 की मौत, 10 घायल

Accident in Kullu: बताया जा रहा है कि पयर्टकों से भरे वाहन का संतुलन बिगड़ गया और वह खाई में जा गिरा। हादसे में वाहन पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है।

Kullu Accident: हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में टूरिस्ट से भरी बस खाई में गिरी, 7 की मौत, 10 घायल
कुल्लू में दुर्घटना, Kullu Accident: (Photo Source- ANI)

Himachal Kullu Tourists Bus Accident News: हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में रविवार (25 सितंबर) रात एक दर्दनाक हादसे में सात लोगों की मौत हो गयी। बंजार घाटी के घियागी इलाके में NH-305 पर रविवार रात 8:30 बजे एक टूरिस्ट से भरी बस से गिरने से 7 लोगों की मौत हो गई और 10 अन्य घायल हो गए। एसपी कुल्लू, गुरदेव सिंह ने बताया कि 5 घायलों को जोनल अस्पताल, कुल्लू में स्थानांतरित कर दिया गया है और 5 का इलाज बंजार में एक अस्पताल में चल रहा है।

बंजार से बीजेपी विधायक सुरेंद्र शौरी ने बताया कि घायलों को पहले बंजार अस्पताल ले जाया गया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें कुल्लू अस्पताल रेफर कर दिया गया। बंजार विधायक ने कहा कि पीड़ित राजस्थान, मध्य प्रदेश, हरियाणा और दिल्ली सहित विभिन्न राज्यों के थे और उनकी पहचान की जा रही है। शौरी ने अंधेरे के बावजूद बचाव अभियान चलाने के लिए जिला प्रशासन और स्थानीय लोगों को धन्यवाद दिया।

ट्रैवलर बस में 17 लोग सवार थे: कुल्लू जिले के डिप्टी कमिश्नर आशुतोष गर्ग ने कहा कि प्रारंभिक रिपोर्ट के अनुसार ट्रैवलर बस में ड्राइवर समेत 17 लोग सवार थे। ये छात्र वाराणसी आईआईटी के हैं। यह सभी स्टूडेंट अपने निजी दौरे पर कुल्लू गए थे। सूचना मिलने के बाद पुलिस, होमगार्ड और स्थानीय प्रशासन की टीमें मौके पर पहुंच गई थीं। देर रात तक रेस्क्यू ऑपरेशन चला और सभी घायलों को अस्पताल भर्ती कराया गया। साथ ही उनके परिजनों को भी सूचना दे दी गई है।

घायलों की हालत नाजुक: एसपी गुरदेव सिंह ने जानकारी दी कि हादसे में घायल लोगों की हालत नाजुक है। बस को खाई से निकालने के प्रयास किए जा रहे हैं। आईआईटी बीएचयू के डायरेक्टर प्रो. पीके जैन ने कहा कि छात्रों के परिजनों से संपर्क किया गया है। छात्रों के परिजन कुल्लू के लिए रवाना हो गए हैं। घायल छात्रों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।

त्रिउंड हिल स्टेशन पर बारिश के बीच फंसे 83 पर्यटक: वहीं, हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले के त्रिउंड हिल स्टेशन पर भारी बारिश के बीच फंसे 83 पर्यटकों को रविवार को SDRF ने बचाया। एसडीआरएफ के निदेशक सुदेश मोख्ता ने कहा कि फंसे हुए एक पर्यटक से सूचना मिलने के बाद त्रिउंड से 83 लोगों को बचाया गया।

उन्होंने बताया कि रविवार दोपहर करीब डेढ़ बजे प्रशासन को एक हादसे की सूचना आई थी, जिसमें बताया गया था कि 11 लोग हादसे के शिकार हो गए हैं। तत्काल एसडीआरएफ की टीम को मौके पर भेज कर राहत कार्य शुरू कराया गया। इस दौरान पता चला कि हादसे के शिकार लोगों की संख्या केवल 11 नहीं बल्कि 83 है। इन सभी लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 26-09-2022 at 08:20:42 am
अपडेट