ताज़ा खबर
 

कुंभ मेले में चलेंगी छह हजार बसें: स्वतंत्र देव सिंह

उत्तर प्रदेश के कुंभ मेले में लोगों के आवागमन को ध्यान में रखते हुए गांव से लेकर हर ब्लॉक से चलाई जाएगीं छह हजार बसें।

Author इलाहाबाद | Updated: December 26, 2018 5:20 PM
कुंभ मेले के लिए चलाई जाएंगी 6 हजार बसें। (express Photo)

कानपुर में परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि प्रयागराज में आयोजित होने वाला कुंभ भव्य होने जा रहा है। प्रदेश सरकार इसकी तैयारियों को लेकर कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। मेले में लोगों के आवागमन को ध्यान में रखते हुए गांव से लेकर हर ब्लॉक से छह हजार बसों को चलाया जा रहा है। इन बसों के जरिए आसानी से प्रदेश के लोग ऐतिहासिक कुंभ में भाग ले सकेगें। परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने कहा है कि प्रदेश सरकार का प्रयास है कि अगले दो से तीन साल में प्रत्येक गांव जहां तक सड़क जाती हैं, उसे बस सेवा से जोड़ा जाएगा। मंत्री ने कहा कि प्रयागराज में कुंभ मेले में श्रद्धालुओं के लिए जो बसें चलाई जानी हैं वह बसें पांच किमी पहले तक संचालित होंगी।

हालांकि शटल बसों का संचालन संगम तक होगा। मंत्री ने बताया कि इसके साथ ही पिंक और इको फ्रेंडली बसों का भी कानपुर के झकरकटी बस अड्डे से जल्द संचालन होगा। मंत्री ने कहा बढ़ते प्रदूषण को ध्यान में रखते हुए पूरे प्रदेश में सीएनजी बसें चलाये जाने का प्लान है। मेले के लिए 250 नई सीएनजी बसें उतार दी गयी हैं। मंत्री से यह पूछे जाने पर कि सपा और बसपा का गठबंधन हो गया है और तीन प्रदेशों में कांग्रेस की सरकार बन गयी है, ऐसे में भाजपा कैसे वापसी करेगी। इस सवाल के जवाब में मंत्री ने कहा कि तीनों प्रदेश में कांग्रेस की जीत नहीं है वहां पर सत्ता विरोधी लहर के चलते भाजपा की हार हुई है।

मंत्री ने कहा कि जब लोकसभा का चुनाव होगा तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सामने कोई भी नहीं टिक पाएगा। आगे उन्होंने कहा कि सपा और बसपा के गठबंधन से लोकसभा चुनाव पर कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है और प्रदेश भाजपा चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार है। जनता का जो रूझान लोकसभा चुनाव को लेकर मिल रहा है उससे तय है कि केन्द्र में भाजपा की ही सरकार बनेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 तमिलनाडु: साल भर तक छोटी बहन का बलात्‍कार करता रहा, गर्भवती हुई तो फरार
2 कोटा में बिहार के छात्र ने किया सुसाइड, 5 दिन में तीन स्टूडेंट्स दे चुके हैं जान
3 राम मंदिर पर अध्‍यादेश आया तो सुप्रीम कोर्ट जाएगी बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी