ताज़ा खबर
 

दिल्ली के दो घरों में सिलेंडर ब्लास्ट, दर्दनाक हादसे में 6 लोगों की मौत, 34 घायल

राष्ट्रीय राजधानी में रसोई गैस में विस्फोट होने और उससे आग लगने की दो अलग-अलग घटनाओं में दो महिलाओं और दो बच्चों सहित छह लोगों की मौत हो गयी और कम से कम 34 लोग घायल हो गए।

Author नई दिल्ली | April 19, 2016 9:00 AM
राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार रात रसोई गैस में विस्फोट होने और उससे आग लगने की दो अलग-अलग घटनाओं में दो महिलाओं और दो बच्चों सहित छह लोगों की मौत हो गई। (Source: ANI)

राष्ट्रीय राजधानी में रसोई गैस में विस्फोट होने और उससे आग लगने की दो अलग-अलग घटनाओं में दो महिलाओं और दो बच्चों सहित छह लोगों की मौत हो गयी और कम से कम 34 लोग घायल हो गए। रात में करीब आठ बजे पूर्वी दिल्ली के गांधीनगर में रसोई गैस सिलेंडर में विस्फोट होने से एक घर में आग लग गयी।

जिला प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सिलेंडर विस्फोट होने से घर की और उसके सामने की दीवार गिर गयी। मृतकों की पहचान राजेश गोयल, पूनम और सोनी राम के तौर पर हुयी है। घायलों को एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि रात में आठ बजे हुयी घटना के बाद वहां दमकल की सात गाड़ियों को भेजा गया।

दूसरी घटना में, दक्षिणपूर्वी दिल्ली के आश्रम चौक में एक इमारत में आग लगने से 30 वर्षीय एक महिला और दो बच्चों की जलकर मौत हो गयी। पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना में कम से कम 23 लोग घायल हो गए।

यह घटना रात में करीब साढे आठ बजे हुयी। माना जा रहा कि शार्ट सर्किट की वजह से आग लगी। भवन के पहले तल में आग लगी और दूसरे तल में फैल गयी जिसके बाद सिलेंडर विस्फोट हुआ। जिला प्रशासन के अधिकारियों ने बताया कि सभी घायलों को सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App