X

तेलंगानाः खाई में गिरी बस, 52 लोगों की मौत और कई घायल

तेलंगाना के जगतियाल जिले में सड़क परिवहन निगम की एक यात्री बस सड़क से फिसलकर घाटी में गिर जाने के कारण कम से कम 52 यात्रियों की मौत हो गयी और 20 अन्य घायल हो गये।

तेलंगाना के जगतियाल जिले में सड़क परिवहन निगम की एक यात्री बस सड़क से फिसलकर घाटी में गिर जाने के कारण कम से कम 52 यात्रियों की मौत हो गयी और 20 अन्य घायल हो गये। अधिकारियों ने बताया कि बस कोंडागट्टू से जगतियाल लौट रही थी। बस शानिवारपेट गांव के नजदीक घाट रोड पर फिसल गयी और घाटी में गिर गयी। सूत्रों के मुताबिक बस में  60 से अधिक यात्री सफर कर रहे थे। राहत और बचाव कार्य का निरीक्षण करने वाले जगतियाल के जिला क्लेक्टर ए शरत ने बताया, हादसा सुबह 11.45 और दोपहर के बीच हुई। हादसा में कम से कम 52  लोगों की मौत हो गयी… 20 अन्य घायल हो गये और उन्हें विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। गौरतलब है कि बारिश के चलते पिछले काफी दिनों से बसों के खाई में गिरने की खबरें आ रही हैं। जुलाई माह के पहले दिन ही उत्तराखंड के पौड़ी गड़वाल में भी बस के खाई में गिरने की खबर आई थी। इस हादसे में 52 लोगों की तुरंत मौके पर ही मौत हो गई। यह हादसा सुबह के पोने नौ बजे हुआ था।



जुलाई के लास्ट सप्ताह में महाराष्ट्र में भी एक हादसा हुआ था, जिसमें करीब 33 लोगों की मौतें हुई थीं। महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में अंबेनाली घाट के समीप पहाड़ी रास्ते से गुजरने के दौरान एक बस अनियंत्रित होकर खाई में पलट गई थी। इस हादसे में बस सवार 33 यात्रियों की मौत हो गई। बता दें कि यह घटना उस समय हुई जब महीने के आखिरी शनिवार और रविवार लगातार दो दिन की छुट्टियों में पिकनिक मनाने के लिए दापोली कृषि विश्वविद्यालय के कर्मचारी महाबालेश्वर जा रहे थे। ये लोग करीब साढ़े 10 बजे महाबालेश्वर के लिए रवाना हुए थे। अभी गाड़ी 15 किलोमीटर ही आगे बढ़ी थी कि आंबेनली घाट पहुंचने के बाद बस पहाड़ी सड़क के पास अनियंत्रित होकर सैंकड़ों फीट गहरी खाई में गिर गई थी।