ताज़ा खबर
 

Mumbai: चप्पल में छिपा कर ले जा रहा था करीब 12 लाख का गोल्ड, CISF ने ऐसे पकड़ा

मुंबई एयरपोर्ट पर CISF ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है जो चप्पल में छिपा कर गोल्ड की तस्करी कर रहा था।

चप्पल में गोल्ड बार, फोटो सोर्स- ANI

मुंबई एयरपोर्ट पर गुरुवार को केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है जो गोल्ड बार की तस्करी करने की कोशिश कर रहा था। जब्त की गई गोल्ड बार की कीमत करीब 11.12 लाख बताई जा रही है। वहीं पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है।

चप्पल में छिपाकर तस्करी की कोशिश: बता दें कि आरोपी ने चप्पल के अंदर दो गोल्ड बार रखे थे। पुलिस ने आरोपी का नाम राहत अली बताया है जिसकी उम्र करीब 51 साल है।

National Hindi News, 05 April 2019 LIVE Updates: पढ़े आज की बड़ी खबरें

कैसे गया पकड़ाया: आरोपी को पकड़ने का श्रेय CISF के सहायक उप निरीक्षक विवेक मलिक को जाता है। जिन्होंने करीब 7:20 पर सुरक्षा जांच के दौरान अली के शरीर के निचले हिस्से पर धातु को स्कैन किया। जिसके बाद अली ने एक्स-रे मशीन के माध्यम से अपनी चप्पल को पास करने के लिए कहा।

 

सहायक महानिरीक्षक हेमेंद्र सिंह का क्या है कहना: सहायक महानिरीक्षक हेमेंद्र सिंह ने बताया कि स्केनिंग के दौरान धातु का अली के चप्पल के अंदर होने के पता लगा। वहीं जब चप्पल को खोला गया तो उसके अंदर दो गोल्ड बार्स रखे थे। इसके साथ ही सिंह ने बताया कि जब आरोपी से इसके कागज के बारे में पूछताछ की गई तो उसके पास कोई भी वैध कागज नहीं थे। बता दें कि आरोपी पर तस्करी के लिए सीमा शुल्क अधिनियम के तहत आरोप लगाए गए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App