ताज़ा खबर
 

टॉयलेट में किसी ने फेंके थे सैनेटरी पैड, आरोप- हॉस्टल वॉर्डन ने कपड़े उतरवाकर की जांच, 500 छात्राओं ने किया प्रदर्शन

पंजाब के बठिंडा स्थित एक प्राइवेट यूनिवर्सिटी में छात्राओं के कपड़े उतरवाकर जांच करने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि हॉस्टल वॉर्डन ने यह कार्रवाई टॉयलेट में सैनेटरी पैड मिलने के बाद की। इसके विरोध में 500 छात्राओं ने प्रदर्शन भी किया।

प्रतीकात्मक तस्वीर फोटो सोर्स- जनसत्ता

पंजाब के बठिंडा स्थित एक प्राइवेट यूनिवर्सिटी में छात्राओं के कपड़े उतरवाकर जांच करने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि हॉस्टल वॉर्डन ने यह कार्रवाई टॉयलेट में सैनेटरी पैड मिलने के बाद की। इसके विरोध में 500 छात्राओं ने प्रदर्शन भी किया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट ने शुरुआत में इस मामले को छोटी-सी गलती कहा। हालांकि, विवाद बढ़ने पर उन्होंने कानूनी कार्रवाई किए बिना 4 कर्मचारियों को टर्मिनेट कर दिया। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, तलवंडी साबो में अकाल यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट ने 2 महिला वॉर्डन और 2 महिला सिक्योरिटी गार्ड्स को नौकरी से निकाल दिया।

National Hindi News, 29 April 2019 LIVE Updates: दिनभर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

आम दिनों के हाल भी खराबः रिपोर्ट के मुताबिक, छात्राओं ने यूनिवर्सिटी पर चारों कर्मचारियों के खिलाफ एक्शन लेने में देरी करने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कॉलेज में आम दिनों का माहौल भी बेहद खराब है। लड़कों और लड़कियों को आपस में बात तक नहीं करने दी जाती है। प्रदर्शन में शामिल छात्राओं ने बताया कि वे वॉर्डन और अथॉरिटीज के विरोध में खड़ी हैं। उन्होंने सभी वॉर्डन के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की।

पहले भी हुई थी ऐसी घटनाः बता दें कि नवंबर 2018 में भी इसी तरह की घटना सामने आई थी। उस दौरान भी टॉयलेट में सैनेटरी पैड फेंकने वाली छात्रा को ढूंढने के लिए महिला टीचर ने एक गांव की करीब 15 लड़कियों के कपड़े उतरवाकर चेकिंग की थी। रिपोर्ट के मुताबिक, वॉर्डन को 2 दिन पहले पता चला था कि टॉयलेट में सैनिटरी नैपकिन फेंके गए हैं। इसके बाद से वह महिला गार्ड्स की मदद से छात्राओं के कपड़े उतरवाकर चेकिंग कर रही थीं। यूनिवर्सिटी के डीन ने बताया कि आरोपी कर्मचारियों की सेवाएं समाप्त कर दी गई हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 13 साल की बच्ची ने पुलिस को लिखी चिट्ठी- 34 साल के युवक से हो रही शादी, मुझे बचा लो
2 पत्नी की बातें न सुननी पड़े, 62 साल तक की गूंगे-बहरे होने की एक्टिंग, आनंद महिंद्रा का ट्वीट- काश मैं भी…
ये पढ़ा क्या?
X