ताज़ा खबर
 

Kanpur: नाले की सफाई में निकलीं पांच-पांच सौ के नोटों की गड्डियां, फिर भी सबने फेर लिया मुंह, जानें क्या थी वजह?

कानपुर में एक नाले की सफाई के दौरान पांच-पांच सौ के नोटों की गड्डियां निकलीं। बताया जा रहा है कि ये गड्डियां प्लास्टिक के एक लिफाफे में थीं। लिफाफे में मिली रकम करीब 3 लाख बताई जा रही है।

कानपुर में सोशल मीडिया पर 500 नोटों के बंडल की फोटो हुई वायरल फोटो सोर्स- स्थानीय

मॉनसून सीजन को देखते हुए कानपुर में इन दिनों नगर निगम नालों की सफाई करा रहा है। इसी सफाई अभियान के दौरान गुरुवार (9 मई) को एक नाले से पांच-पांच सौ के नोटों की गड्डियां निकलीं। इसके बावजूद किसी ने उन गड्डियों को लपकने की कोशिश नहीं की। यहां तक कि सफाई कर्मचारियों ने भी उन गड्डियों को सड़क पर पटक दिया। दरअसल, ये सभी गड्डियां 500 के पुराने नोटों की थीं। हालांकि, इस घटना की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

 

पुराने नोट देखकर रह गए हैरानः जानकारी के मुताबिक, गोविंद नगर थाना क्षेत्र स्थित नटराज टॉकीज के पास नगर निगम के जोन-5 में नाले की सफाई कराई जा रही थी। इस दौरान सफाई कर्मचारियों को नाले से प्लास्टिक का एक लिफाफा मिला। जब कर्मचारियों ने लिफाफा खोला तो उसमें से पांच-पांच सौ के पुराने नोटों की कई गड्डियां थीं। यह देखकर पहले तो लोग हैरान रह गए। वहीं, मौके पर लोगों का हुजूम जुटने लगा। हालांकि, कुछ समय बाद राहगीरों को नोटों के महत्व का एहसास हुआ तो वे आगे बढ़ गए।

National Hindi News, 10 May 2019 LIVE Updates: दिनभर की बड़ी खबरों के लिए क्लिक करें

निशानी के तौर पर कुछ नोट ले गए: सफाई कर्मचारियों ने जब पुराने नोटों की गिनती की तो वे लगभग 3 लाख रुपए निकले। कर्मचारियों ने इन नोटों को धूप में रखकर सुखाया। इस बीच कुछ राहगीर इन पुराने नोटों को निशानी के रूप में रखने के लिए अपने साथ ले गए।

पुलिस के पास नहीं सूचनाः इस सिलसिले में जब गोविंद नगर इंस्पेक्टर संजीव कांत मिश्रा से बात की गई तो उन्होंने कहा कि पुराने नोटों की गड्डियां मिलने के संबंध में पुलिस के पास कोई सूचना नहीं आई है। यदि सोशल मीडिया पर इस घटना के फोटो वायरल हो रहे हैं तो हकीकत जानने के लिए जानकारी जुटाई जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App