5 terrorist enter in jammu/kashmir before pm modi visit - Jansatta
ताज़ा खबर
 

पीएम मोदी के कश्‍मीर दौरे से पहले भारतीय सीमा में घुसे 5 आतंकवादी, त्राल में सैन्‍य दस्‍ते पर हमला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 19 मई को आगामी जम्मू एवं कश्मीर दौरे से पहले सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने भारतीय सीमा में पांच आतंकवादियोंकी घुसपैठ की पुष्टि की है।

Author जम्मू-कश्मीर | May 16, 2018 2:08 PM
(फोटो सोर्स- पीटीआई फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 19 मई को आगामी जम्मू एवं कश्मीर दौरे से पहले सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने भारतीय सीमा में पांच आतंकवादियोंकी घुसपैठ की पुष्टि की है।
सांबा जिले में पाकिस्तानी रेंजर्स की गोलीबारी में एक जवान के शहीद होने के बाद मंगलवार को यहां पहुंचे बीएसएफ के महानिदेशक के.के. शर्मा ने सोमवार को आतंकवादियों की घुसपैठ की पुष्टि की है। शर्मा ने कहा कि आतंकवादी एक सुरंग के रास्ते भारतीय सीमा में घुस आए। उन्होंने कहा कि बीएसएफ ने हालांकि, मंगलवार को अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी रेंजर्स द्वारा किए जा रहे एक बड़ी घुसपैठ के प्रयास को नाकाम कर दिया।bवहीं दूसरी ओर जम्मू एवं कश्मीर के त्राल क्षेत्र में आतंकवादियोंने सेना के एक दस्ते पर हमला कर दिया। पुलिस ने बताया कि शिकारगढ़ इलाके में आतंकवादियों ने राष्ट्रीय राइफल्स के एक दस्ते पर हमला कर दिया।एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “सैन्य दस्ते ने भी हमले का करारा जवाब दिया। हमले में कोई हताहत नहीं हुआ है। तलाशी अभियान चलाने के लिए पूरे इलाके को घेर लिया गया है।”

गौरतलब है कि इससे पहले भी 11 मई को घाटी में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली थी। नॉर्थ कश्मीर के बारामूला जिले में सुरक्षाबलों ने कार्रवाई करते हुए लश्कर-ए-तैय्यबा के चार आतंकवादियों को जिंदा धर दबोचा था। इस कार्रवाई के दौरान संगठन के लिए काम करने वाले छह ओवर ग्राउंड वर्करों को भी सुरक्षाबलों ने पकड़ा था। मिली जानकारी के मुताबिक सभी आतंकी ओल्ड टाउन बारामुला, द्रंगबुल औऱ सोपोर के विभिन्न इलाकों से पकड़े गए थे। उत्तरी कश्मीर में पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के जवानों ने अभियान चलाकर इन सब को पकड़ा है। पकड़े गए चारों आतंकियों का नाम नासिर अहमद, बिलाल अहमद नजार, नदीम कालिया और एजाज अहमद गोजरी बतलाया जा रहा है।

पकड़े गए सभी लोगों के पास से पुलिस ने हथियार और एक आल्टो कार भी बरामद किया है। इन आतंकियों को गिरफ्तार करने के लिए इनपुट के आधार पर पुलिस ने अभियान चलाया था। जिसके बाद इनके ठिकाने तक पहुंचने में सुरक्षा बल कामयाब हो गए। पुलिस ने यहां से भारी मात्रा में राशन, बर्तन, कंबल, दवाएं और दो एसॉल्ट राइफलें भी बरामद किये हैं

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App