scorecardresearch

Hooch Tragedy in Chapra: बिहार में जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत, पत्रकार ने जब पूछे सवाल तो पुलिसवालों ने कर दी पिटाई

Poisonous liquor Case: बिहार में शराबबंदी है और इसके बाद भी लगातार वहां पर अवैध शराब की बिक्री जोरों पर है। आए दिन लोग जहरीली शराब पीकर मर रहे हैं।

Hooch Tragedy in Chapra: बिहार में जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत, पत्रकार ने जब पूछे सवाल तो पुलिसवालों ने कर दी पिटाई
Poisonous liquor Case: पुलिस ने की पत्रकारी की पिटाई (Photo- Twitter Video Grab/ @UtkarshSingh_)

Bihar Poisonous Liquor Case: बिहार में शराब बंदी है और जहरीली शराबों का कहर भी बिहार वासी झेल रहे हैं। एक बार फिर बिहार में जहरीली शराब का तांडव नजर आया है बीते 24 घंटे में बिहार के छपरा जिले में 5 लोगों की जहरीली पीने से मौत हो गयी। इस शराब के असर से अभी भी दो लोग बीमार हैं। इनका इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। पुलिस ने मृतकों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। इसके पहले इसी महीने की शुरुआत में भी बिहार में जहरीली शराब पीने से 12 लोगों की मौत हो गई थी। वहीं इस दौरान जब पत्रकार ने पुलिस से सवाल पूछ लिया तो पुलिस वालों ने उसकी पिटाई कर दी।

जब मृतकों के परिजनों से पूछा गया तो परिजनों ने बताया कि इन लोगों ने शराब पी थी। इन लोगों ने गुरुवार (11 अगस्त) को मुचकनपुर के पास अवैध शराब बेचने वाले से देसी दारू खरीदी थी। इस शराब को पीते ही अचानक से सभी लोगों की तबीयत खराब हो गई। एक ही गांव में 5 लोगों की जहरीली शराब पीने के बाद हुई के बाद हड़कंप मच गया और प्रशासन के माथे पर बल पड़ा तो सभी शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया।

पत्रकार के सवाल पर Police ने की पिटाई

बिहार में शराबबंदी है और इसके बाद भी लगातार वहां पर अवैध शराब की बिक्री जोरों पर है। आए दिन लोग जहरीली शराब पीकर मर रहे हैं और प्रशासन की कान पर जूं भी नहीं रेंग रही है। ये बिहार के प्रशासन पर बड़ा सवाल खड़ा करता है इस बीच जब एक पत्रकार ने मृतकों के घर आए पुलिस वालों से सवाल पूछ लिया तो पुलिस वालों ने जवाब देने की बजाए उसकी पिटाई कर दी। पत्रकारों ने पुलिस वालों से पूछा कि इसका जिम्मेदार कौन है तो पुलिस वाले मुंह छिपाकर आगे जाने लगे लेकिन जब पत्रकार ने बार-बार एक ही सवाल दोहराया तो जवाब देने की बजाए पुलिस वालों ने उस पत्रकार की पिटाई कर दी।

Poisonous Liquor पीने से हुए मौत के परिजनों ने की शिनाख्त

न्यूज-18 के मुताबिक जहरीली शराब पीने के बाद होने वाली मौतों की शिनाख्त हो चुकी है। शराब पीने की वजह से रोहित सिंह, लोहा सिंह, रामजीवन राम, पप्पू सिंह और अल्लाउद्दीन की मौत हुई है। वहीं इसके बाद जो लोग शराब पीने से बीमार होकर अस्पतालों में भर्ती हैं उनके परिजन उनकी तीमारदारी में लगे हैं। पुलिस ने घटना के बाद इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.