छत्तीसगढ़: पुलिस मुठभेड़ में महिला कमांडर समेत चार नक्सली ढेर - Jansatta
ताज़ा खबर
 

छत्तीसगढ़: पुलिस मुठभेड़ में महिला कमांडर समेत चार नक्सली ढेर

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में पुलिस ने मुठभेड़ में महिला नक्सली कमांडर समेत चार नक्सलियों को मार गिराया है। इस घटना में एक पुलिस जवान भी घायल हुआ है।

Author रायपुर | August 18, 2016 3:32 AM
नक्सलियों से मुठभेड़। (File Photo)

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में पुलिस ने मुठभेड़ में महिला नक्सली कमांडर समेत चार नक्सलियों को मार गिराया है। इस घटना में एक पुलिस जवान भी घायल हुआ है। राज्य में नक्सल मामलों के विशेष पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने बुधवार को यहां बताया कि बस्तर क्षेत्र के दंतेवाड़ा और सुकमा जिले की सीमा पर डब्बा कुन्ना पहाड़ी के जंगल में पुलिस ने मुठभेड़ में चार नक्सलियों को मार गिराया है। इस घटना में एक पुलिस जवान भी घायल हुआ है। अवस्थी ने बताया कि पुलिस को दंतेवाड़ा और सुकमा जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में नक्सली गतिविधि की सूचना मिली थी। सूचना के बाद केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, जिला पुलिस बल, एसटीएफ और डीआरजी के संयुक्त गश्ती दल को रवाना किया गया था। जब दल डब्बा कुन्ना पहाड़ी के जंगल में था तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी कर दी। इस घटना में एक पुलिस जवान को गोली लगी और वह घायल हो गया। बाद में पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस दल ने अभी तक इस घटना में चार नक्सलियों को मार गिराया है। इनमें नक्सलियों के 26वीं प्लाटून की कमांडर मडकामी देवे और कटेकल्याण एरिया कमेटी का कमांडर मासा शामिल हैं। मासा 2013 में झीरम घाटी में कांग्रेस नेताओं पर हुए हमले में शामिल था। दो नक्सलियों की पहचान अभी नहीं हो पाई है। अधिकारी ने बताया कि पुलिस दल ने मौके से आठ हथियार बरामद किए हैं, जिनमें तीन 303 राइफल, 12 बोर बंदूक और 315 बोर राइफल शामिल हैं। इसके अलावा नक्सलियों के 30 बैग और अन्य सामान भी बरामद किया गया है। उन्होंने बताया कि घटना में घायल जवान को इलाज के लिए बस्तर जिले के जिला मुख्यालय जगदलपुर के अस्पताल में भेजा गया है। अवस्थी ने बताया कि पुलिस दल लगातार नक्सलियों का पीछा कर रहा है वहीं अतिरिक्त पुलिस दल को भी रवाना किया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App