ताज़ा खबर
 

सौतेली मां के जुल्‍म से मासूम की मौत, कई-कई दिन भूखा रखा, नाली का गंदा पानी पिलाती थी

उत्तर प्रदेश में चार मासूम बच्चियों पर सौतेली मां की प्रताड़ना का एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है।

Author बलरामपुर (उत्तर प्रदेश) | July 24, 2017 4:33 PM
बच्चियों की नानी की शिकायत के बाद पुलिस ने आज सौतेली मां को गिरफ्तार कर लिया।
उत्तर प्रदेश में चार मासूम बच्चियों पर सौतेली मां की प्रताड़ना का एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। इसमें एक चार वर्षीय बच्ची की मौत भी हो गई है।  बच्चियों की नानी की शिकायत के बाद पुलिस ने आज सौतेली मां को गिरफ्तार कर लिया। शिकायत के आधार पर पुलिस ने बताया कि मामला महाराजगंज तराई थानाक्षेत्र के लोकहवा गांव का है, जहां सौतेली मां यास्मीन ने चार छोटी बेटियों तरन्नुम (13), गुलनाज (8), नाज (6) और नाजिया (4) पर जुल्म ढाये।
पुलिस के अनुसार अयूब की 20 साल पहले कमरूनिशां से शादी हुई थी। उनके दो बेटे और चार बेटियां पैदा हुईं। तीन साल पहले कमरूनिशां की मौत हो गयी।  पत्नी की मौत के बाद करीब दो साल पहले अयूब ने यास्मीन से दूसरी शादी कर ली। फिलहाल अयूब दोनों बेटों के साथ मुम्बई में  मजदूरी करता है, जबकि चारों बेटियां यास्मीन के साथ गांव में थीं।
बच्चियों के साथ बातचीत से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने बताया कि यास्मीन उन्हें कई-कई दिन तक भूखा रखती थी। उन्हें नाली का गंदा पानी पिलाती थी।  बच्चियों ने बताया कि कई दिन खाना पानी नहीं मिलने के कारण शुक्रवार को भूख से तड़पकर नाज़िया की मौत हो गयी।
पुलिस ने बताया कि शनिवार को गुलनाज गांव में किसी के घर से खाना खाकर घर वापस आयी तो यास्मीन ने उसके मुंह में कपड़ा ठूंसकर उसके जिस्म को मोमबत्ती से जलाया। घटना की जानकारी मिलने पर पीड़ित बच्चियों की नानी महरुनिशां ने महाराजगंज पुलिस को सूचना  दी।  इसके बाद पुलिस ने गांव पहुंचकर बच्चियों को मुक्त कराया और गम्भीर रूप से जली गुलनाज को अस्पताल में भर्ती कराया।
पुलिस के अनुसार आरोपी महिला पुलिस के आने से पहले मौके से फरार हो गयी थी। पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार ने बताया कि आरोपी महिला को आज गिरफ्तार कर लिया गया।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App