4 Arrested in Balia Due to Insulting of Hindu God & goddess - Jansatta
ताज़ा खबर
 

उप्रः देवी-देवताओं की फोटो पर कालिख पोतने और आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में चार लोग गिरफ्तार

उ.प्र. के बलिया जिले के रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के नागपुर गांव में हिंदू देवी-देवताओं की फोटो और मूर्तियां कथित रूप से जलाने, उन पर कालिख पोतने व आपत्तिजनक टिप्पणी कर उसका वीडियो सोशल नेटर्विकंग साइट पर पोस्ट करने के मामले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

Author बलिया | April 23, 2018 4:38 PM
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

जिले के रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के नागपुर गांव में हिंदू देवी-देवताओं की फोटो और मूर्तियां कथित रूप से जलाने, उन पर कालिख पोतने और आपत्तिजनक टिप्पणी कर उसका वीडियो सोशल नेटर्विकंग साइट पर पोस्ट करने के मामले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है। प्रभारी पुलिस अधीक्षक विजय पाल सिंह ने हिंदू युवा वाहिनी के जिला मंत्री अविनाश सोनी द्वारा दर्ज कराये गए मुकदमे का हवाला देते हुए आज बताया कि नागपुर हरिजन बस्ती दलित टोला में कतिपय असामाजिक तत्वों ने कल शाम हिंदू देवी-देवताओं की फोटो और मूर्तियों को एक स्थान पर एकत्र किया।

उन्होंने आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए इन फोटो एवं मूर्तियों पर कालिख पोतने के बाद इन्हें जलाया। इसके बाद इस घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर धार्मिक आस्था व विश्वास को ठेस पहुंचाया। सिंह ने बताया कि राजेश, राहुल और किशन के अलावा 20-25 अज्ञात लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज हुआ है। राजेश, राहुल, किशन और संदीप को गिरफ्तार किया गया है।

बता दें कि पिछले साल सितंबर को एक मशहूर हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब के खिलाफ हैदराबाद में दो शिकायतें दर्ज की गई थीं। उन्होंने एक समाचार पत्र को दिए एक विज्ञापन में हिंदू देवताओं के खिलाफ अपमानजनक चित्रण किया था। साथ ही, यह भी विज्ञापन में कैप्शन लिखा था – ‘भगवान भी जेएच सैलून जाते हैं।’ इस कैप्शन ने लोगों की धार्मिक भावनाओं को आहत किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App