ताज़ा खबर
 

Cyclone Fani Today: ‘फानी’ से अब तक 38 लोगों की मौत, हालात का जायजा लेने ओडिशा पहुंचे मोदी, मदद का किया ऐलान

चक्रवाती तूफान फानी से अब तक 38 लोगों की मौत हो चुकी है। इससे 11 जिलों के 14,835 प्रभावित हुए हैं। बता दें इस तूफान से निपटने के लिए ओडिशा सरकार द्वारा विशेष व्यवस्था की गई थी।

cyclone faniचक्रवाती तूफान फानी फोटो सोर्स- जनसत्ता

Cyclone Fani Today: चक्रवाती तूफान फानी ओडिशा में काफी तबाही मचा चुका है। जिसके चलते वहां की अर्थव्यवस्था को काफी नुकसान पहुंचा है। ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी सोमवार (6 मई) को स्थिति का जायजा लेने ओडिशा पहुंचे। उन्होंने हवाई यात्रा द्वारा राज्य के विभिन्न जिलों का जायजा लिया। बता दें चक्रवाती तूफान फानी की चपेट में आकर अब तक 38 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। इस तूफान में ओडिशा के 11 जिलों के 14,835 गांव प्रभावित हुए हैं, जिसका असर 1.08 करोड़ लोगों के जीवन पर पड़ा है।

विशेष शिविरों की व्यवस्था की गईः बता दें शुक्रवार को ओडिशा में आए चक्रवाती तूफान फानी के दौरान 220 प्रति घंटा के रफ्तार से हवाएं चल रही थी। इस तबाही के आगे बस, कार, ट्रेन, क्रेन कुछ भी नहीं टिक सका। तूफान से बचाव के लिए 880 विशेष शिविरों की व्यवस्था की गई थी। वहीं तटीय और निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को बचाकर शेल्टर होम में ठहराया गया। साथ ही उनके खाने-पीने की व्यवस्था भी की गई। बता दें आपदा से 24 घंटे पहले 13.41 लाख लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया गया था।

National Hindi News, 6 May 2019 LIVE Updates: दिनभर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

पीएम मोदी ने की ओडिशा सरकार की मदद: पीएम मोदी ने फानी से निपटने के लिए ओडिशा सरकार की तारीफ करते हुए कहा- ‘नवीन बाबू ने बहुत अच्छा काम किया है। राज्य और केंद्र सरकार के बीच संवाद बहुत अच्छा था। मैं खुद भी निगरानी कर रहा था। जिस तरह से ओडिशा के लोगों ने सरकार के हर निर्देश का पालन किया है, वे भी तारीफ के काबिल हैं।’ इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि भारत सरकार ओडिशा की मदद के लिए 381 करोड़ रुपए की मदद का ऐलान करती है। वहीं इसके आगए एक हजार करोड़ रुपए और भी दिया जाएगा। बता दें कि ऐलान करने से पहले पीएम मोदी ने दौरा किया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Haryana:गन प्वाइंट पर रेप कर बनाया वीडियो, फिर पीड़ित महिला से बोला मकान मालिक- तीन दिन में तेरी बेटी भी चाहिए मुझे
2 Pune: महिला को सूप बाउल में मिली खून लगी रुई, अस्पताल प्रशासन ने अपने कर्मचारियों पर ही लगाया आरोप, जानें मामला
3 Mumbai: घर के बाहर खेल रहा था 13 साल का बच्चा, बकरी ने मारी टक्कर और गंवा बैठा जान
IPL 2020 LIVE
X