ताज़ा खबर
 

महाराष्ट्र: 322 हड़ताली ग्राम सेवकों पर गिरी गाज, कार्यमुक्त किए गए

मुख्य कार्यकारी अधिकारी आयूष प्रसाद ने कहा कि‘ग्राम सेवकों की हड़ताल के कारण, जन्म और मृत्यु प्रमाण पत्र और निविदाएं जारी करने जैसे कई कार्य प्रभावित हुए

Author अकोला | Updated: September 8, 2019 11:13 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर फोटो सोर्स- जनसत्ता

वेतन वृद्धि सहित अपनी विभिन्न मांगों को लेकर महाराष्ट्र के अकोला जिले में हड़ताल कर रहे लगभग 322 ग्राम सेवकों (ग्रामीण स्तर के कर्मचारी) को रविवार (8 सितंबर) को कार्यमुक्त कर दिया गया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।उन्होंने बताया कि ग्राम सेवक 22 अगस्त से हड़ताल कर रहे थे, स्थानीय प्रशासन के काम को ठप कर रहे थे और विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के कार्यान्वयन में बाधा उत्पन्न कर रहे थे।

जिला परिषद के प्राचार्यों को सौंपा गया प्रभारः अकोला जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी आयूष प्रसाद ने कहा, ‘‘इसलिए उन्हें शनिवार (8 सितंबर) को कार्यमुक्त कर दिया गया। उनके कार्यभार 50 अनुबंधित ग्राम सेवकों और 56 अतिरिक्त अधिकारियों को सौंप दिए गए हैं।’’उन्होंने कहा कि शेष 216 पदों का प्रभार जिला परिषद स्कूलों के प्राचार्यों को सौंपा जाएगा।
National Hindi News 08 September 2019 LIVE Updates: दिनभर की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Mumbai Rains, Weather Forecast Today Live Updates: मुंबई में फिर भारी बारिश का अलर्ट, IMD ने कहा- मुंबईकर सावधान रहें

सार्वजनिक सेवाओं को बहाल करने के लिए लिया निर्णयः मुख्य कार्यकारी अधिकारी आयूष प्रसाद ने कहा, ‘‘ग्राम सेवकों की हड़ताल के कारण, जन्म और मृत्यु प्रमाण पत्र और निविदाएं जारी करने जैसे कई कार्य प्रभावित हुए। इसलिए, हमें सार्वजनिक सेवाओं को फिर से बहाल करने के लिए यह निर्णय लेना पड़ा।’’इससे पहले मुंबई में ऑटो-रिक्शा यूनियनों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल की थी। जानकारी के मुताबिक पिछले 9 जून को विभिन्न यूनियनों द्वारा राज्य सरकार को अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का नोटिस सौंपा गया था। इसमें मुंबई के 2.12 लाख ऑटो रिक्शा चलाने वाले लगभग 4 लाख ड्राइवरों ने यूनियन के माध्यम से हड़ताल में शामिल होने की बात कही थी। बता दें कि ऑटो रिक्शा यूनियन मुंबई का यह सबसे बड़ा यूनियनों में से एक है। हड़ताल खत्म होने पर मुंबईवासियों ने राहत की सांस ली थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Punjab: डिप्टी कमिश्नर से हुई नोकझोंक तो विधायक बोले- तुम्हारे बाप का ऑफिस नहीं है
2 Chandrayaan-2: चन्द्रमा पर विक्रम लैंडर की लोकेशन पता चली, संपर्क साधने में जुटा है ISRO
3 मनमोहन सिंह के कार्यक्रम में लगे मोदी-मोदी के नारे, पूर्व PM बोले- अर्थव्यवस्था धीमी, GDP गिरी