scorecardresearch

मध्य प्रदेश: 16 साल के लड़के से शादी कर फरार हुई 32 वर्ष की महिला, कर चुकी है तीन शादी, नाबालिग को खोजते घूम रहे मां-बाप

महिला की पहली शादी सात साल पहले हो चुकी है। वह अपने पहले पति के साथ एक साल ही रही, उसके बाद उसने तलाक ले लिया। तब से वह अपने मायके खुटार में ही रह रही थी।

madhya pradesh | singrauli | khutar
नाबालिग के साथ शादी कर फरार हुई महिला। (फोटो सोर्स : getty images)।

मध्य प्रदेश के सिंगरौली में एक अगल तरह का मामला सामने आया है। यहां अपनी से आधे उम्र के लड़के साथ एक महिला फरार हो गई। जानकारी के मुताबिक महिला की उम्र 32 साल है, जबकि नाबालिग लड़के की उम्र 16 साल है। मामला सिंगरौली के खुटार चौकी थाना क्षेत्र की है। वहीं नाबालिग बेटे की तलाश के लिए माता-पिता पुलिस-प्रशासन की चौखट के चक्कर लगा रहे हैं।

जानिए क्या है पूरा मामला-
खुटार के रहने वाले कमलेश शाह के कक्षा 12वीं में पढ़ने वाले बेटे की शादी उस वक्त सरपंच के आदेश पर एक 32 साल की महिला से करा दी गई, जब वह मौजूद नहीं थे। नाबालिग के पिता कमलेश का कहना है कि उनके बेटे की उम्र अभी केवल 16 साल 4 महीने है। शादी होने के बाद महिला अपने नाबालिग पति के साथ पांच दिन ससुराल में रही। उसके बाद 3 मई को महिला अपने नाबालिग पति को लेकर रफूचक्कर हो गई।

इस घटना के बाद पीड़ित पिता ने पुलिस-प्रशासन से लेकर बाल कल्याण समिति को शिकायत देते हुए मामले से अवगत कराया है। इसके बाद सिंगरौली कलेक्टर राजीव रंजन मीणा ने एसडीएम ऋषि पवार के नेतृत्व में टीम गठित कर जांच करने का निर्देश दिया है।

मामले की गंभीरता को देखते हुए एसडीएम ने नाबालिग के माता-पिता के जहां बयान दर्ज किए। वहीं स्कूल जाकर भी जानकारी जुटाई। बता दें कि शादी करने वाली महिला खुटार गांव की ही रहने वाली है। महिला की पहली शादी सात साल पहले हो चुकी है। वह अपने पहले पति के साथ एक साल ही रही, उसके बाद उसने तलाक ले लिया। तब से वह अपने मायके खुटार में ही रह रही थी।

इसके बाद महिला ने दूसरी शादी उत्तर प्रदेश में की, लेकिन अनबन के चलते वह दूसरे पति के साथ भी नहीं रही और आकर अपने गांव खुटार रहने लगी। यहां पड़ोस के लड़के के साथ शादी की जिद को लेकर महिला सरपंच के पास पहुंच गई। सरपंच ने गांव वालों की मौजूदगी में महिला की शादी उस नाबालिग लड़के से करा दी, लेकिन शादी के पांच दिन बाद महिला नाबालिग को लेकर फरार हो गई।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.