ताज़ा खबर
 

पहाड़ों से गिरे पत्थरों की चपेट में आए 3 वाहन, केदारनाथ से लौट रहे 8 लोगों की कुचलकर मौत

प्राप्त जानकारी के मुताबिक इस हादसे में तीन लोग घायल भी हुए थे जिन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन इलाज के दौरान मौत हो गई। अन्य पांच के शव रविवार की सुबह बरामद हुए।

Author देहरादून | Published on: October 20, 2019 4:45 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

उत्तराखंड के रूद्रप्रयाग में (Rudraprayag) में केदारनाथ (Kedarnath) से लौट रहे तीन वाहन लैंड स्लाइडिंग की चपेट में आ गए। इस हादसे में 8 लोगों के मारे जाने की खबर मिली है। हादसे के शिकार वाहनों में दो बाइक और एक कार शामिल हैं। रविवार (20 अक्टूबर) को अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को इस हादसे के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन किया गया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक इस हादसे में तीन लोग घायल भी हुए थे जिन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन इलाज के दौरान मौत हो गई। अन्य पांच के शव रविवार की सुबह बरामद हुए।

मृतकों की शिनाख्त नहीं हुईः रूद्रप्रयाग के जिला मजिस्ट्रेट मंगेश गिल्डियाल ने कहा, ‘यह हादसा शनिवार को देर शाम चंडी का धार इलाके में हुआ। शुरुआती जांच में मृतकों की पहचान नहीं हो पाई थी, सभी केदारनाथ मंदिर से लौट रहे थे।’ गिल्डियाल ने कहा वाहनों में कितने लोग यात्रा कर रहे थे, अभी इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है।

National Hindi News 20 October Live Updates: पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें

दिल्ली में रजिस्टर्ड है कारः गिल्डियाल ने रविवार को कहा, ‘रेस्क्यू टीम ने तीन लोगों को घायल अवस्था में देखा, जबकि पांच के शव बरामद हुए थे। हादसे की शिकार कार दिल्ली में रजिस्टर्ड है। पुलिस को लग रहा है कि मृतक दिल्ली से ही थे।’ इस मामले में मजिस्ट्रियल जांच का आदेश दे दिया गया है।

खतरे से खाली नहीं यहां से गुजरनाः गौरतलब है कि उत्तराखंड में अधिकांश इलाका पहाड़ी है और इन रास्तों से गुजरना कभी भी खतरे से खाली नहीं होता। इन इलाकों में कभी पहाड़ों से पत्थर गिरने तो कभी वाहनों के खाई में गिरने की खबरें सामने आती रहती हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Video: 35 फीट ऊंची दो मंजिला इमारत से गिरा बच्चा, साइकिल रिक्शा बना वरदान, चोट तक नहीं आई
जस्‍ट नाउ
X