ताज़ा खबर
 

दिल्ली: चावड़ी बाजार के मंदिर में तोड़फोड़ के मामले में नाबालिग समेत 3 गिरफ्तार, पुलिस ने दोनों समुदायों को समझाया

दिल्ली के चावड़ी बाजार इलाके में स्कूटर खड़ा करने को लेकर हुए झगड़े के बाद पुलिस द्वारा तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में पुलिस ने आगे कोई भी विवरण देने से साफ इनकार कर दिया।

Author नई दिल्ली | Published on: July 3, 2019 9:19 AM
दिल्ली के चावड़ी बाजार में मंदिर में तोड़फोड़ फोटो सोर्स- ( तोषी तोबग्याल)

दिल्ली के चावड़ी बाजार इलाके में स्कूटर खड़ा करने को लेकर हुए झगड़े के सांप्रदायिक रंग लेने के बाद एक मंदिर में कथित तोड़फोड़ के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया और एक नाबालिग को पकड़ा गया। दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने गिरफ्तारियों की पुष्टि की लेकिन आगे विवरण देने से मना कर दिया। वहीं, दूसरी ओर पुलिस की मौजूदगी में देर शाम दोनों समुदायों के लोगों ने तनाव दूर करने के लिए चर्चा की। रविवार रात हुई घटना के बाद से लगातार दूसरे दिन इलाके में तनाव पसरा रहा।

गुनाहगारों को मिले सजाः पुलिस उपायुक्त (मध्य) मंदीप सिंह रंधावा ने कहा, ‘‘दोनों समुदायों की बैठक में फैसला किया गया कि गुनहगारों को सजा मिलनी चाहिए । हर कोई शांति से रहेगा और बुधवार से बाजार खुलेगा।’’ विहिप के कार्यकर्ताओं ने दिन में इलाके का दौरा किया और मंदिर में तोड़-फोड़ में शामिल लोगों की गिरफ्तारी की मांग की। विहिप की दिल्ली इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को यहां पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक से मुलाकात की और दिल्ली के हौज काजी इलाके में मंदिर में तोड़-फोड़ में शामिल लोगों की गिरफ्तारी की मांग की।
National Hindi News, 03 July 2019 LIVE Updates: दिन भर की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

घटना के पीछे हो सकती है साजिशः प्रतिनिधिमंडल ने पटनायक को यह भी बताया कि इस घटना के पीछे कोई ‘‘बड़ी साजिश’’हो सकती है क्योंकि एक स्कूटर खड़ा करने को लेकर झगड़ा इतना बढ़ गया कि मंदिर में तोड़-फोड़ की गई। लोगों से शांति बनाए रखने का अनुरोध करते हुए आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने कहा कि मंदिर में तोड़फोड़ करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। सिंह ने कहा कि मंदिर में तोड़फोड़ एक अक्षम्य अपराध है और कानून इसके लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगा।

Next Stories
1 Amarnath Yatra: 11 हजार से ज्यादा श्रद्धालुओं ने किए अमरनाथ गुफा के दर्शन, ऐसी है सुरक्षा व्यवस्था
2 बंगाल: अंतिम संस्कार में 200 रुपए कमीशन! जानें तृणमूल नेताओं का ‘रेट लिस्ट’
3 Bihar News Today, 03 July 2019: आरजेडी प्रवक्ता शक्ति सिंह बोले- राहुल गांधी ने कांग्रेस के हित में दिया इस्तीफा
ये पढ़ा क्या?
X