ताज़ा खबर
 

विवेकानन्द जयन्ती पर झारखंड के युवाओं की बल्ले-बल्ले, 27 हजार को बांटे नियुक्ति पत्र

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने राज्य के लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने के लक्ष्य के तहत आज 27,842 युवाओं को नियुक्ति पत्र बांटे।

Author रांची | January 12, 2018 10:33 PM
झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने राज्य के लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने के लक्ष्य के तहत आज 27,842 युवाओं को नियुक्ति पत्र बांटे। स्वामी विवेकानन्द की जयन्ती पर यहां खेल गांव में आयोजित एक भव्य कार्यक्रम में मुख्यमंत्री दास ने कहा कि सरकार ने राज्य से बेरोजगारी हटाने का प्रण लिया है और इसी की एक कड़ी के तौर पर आज 27 हजार से अधिक युवाओं को रोजगार देने का लक्ष्य पूरा किया गया। उन्होंने इन युवाओं को रोजगार मिलने के अवसर पर बधाई भी दी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह एक ऐतिहासिक क्षण है, जब राज्य में एक साथ 27 हजार से अधिक युवाओं को निजी क्षेत्रों में रोजगार प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानंद जी की जंयती जिसे पूरा देश राष्ट्रीय युवा दिवस के रुप में मना रहा है और इस अवसर पर झारखण्ड इतिहास रच रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘हमारी सरकार ने 25 हजार युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था उसे आज पूरा किया जा रहा है। आज झारखंड प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नये भारत के निर्माण के सपने को पूरा करने में अपनी सीधी भागीदारी निभा रहा है।

HOT DEALS
  • Honor 7X 64GB Blue
    ₹ 15399 MRP ₹ 16999 -9%
    ₹0 Cashback
  • Apple iPhone 6 32 GB Gold
    ₹ 25899 MRP ₹ 31900 -19%
    ₹3750 Cashback

दास ने कहा कि पूरा विश्व जब बेरोजगारी की समस्या से जूझ रहा है उसी समय झारखण्ड सरकार ने एक टीम भावना से काम कर सरकारी एवं निजी क्षेत्र ने मिलकर युवाओ को बेहतर रोजगारोन्मुख इको सिस्टम दिया है। उन्होंने कहा, ‘‘आज हम शान से कह सकते हैं कि रोजगार देखना है, विकास देखना है तो झारखण्ड आईये।’’ मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री की सोच है कि भारत की दुनियाभर में स्किल्ड इंडिया के रुप में एक अलग पहचान बने। उन्होंने कहा कि झारखंड में कुशल श्रमिकों की एक फौज तैयार हो रही है, जो राज्य और देश के बाहर भी लोगों के बीच अपना ध्यान आकृष्ट करेंगें।

उन्होंने कहा, ‘‘ हमारी सरकार ने 700 करोड़ रुपये खर्च कर झारखंड के बच्चों को कुशल बनाने का निर्णय लिया है। आज हम 25 हजार लोगों को नौकरी दे रहे हैं अगले साल हम झारखंड के एक लाख और युवाओं को रोजगार देंगे। इस मौके पर केंद्रीय पेट्रोलियम प्राकृतिक गैस एवं कौशल विकास मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि झारखंड की कार्यकुशलता अब चरम पर है। यह सजग सरकार जिम्मेदार सरकार की छवि को परिलक्षित करता है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार की योजनाओं को पूरे देश में किसी राज्य ने अगर मूर्तरूप दिया है तो वह झारखंड है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App