scorecardresearch

दिल्ली में कोरोना के 2,495 मामले, सात की मौत

नए मामले सामने आने के बाद अब सक्रिय मरीजों की संख्या 8,506 तक पहुंच गई है।

दिल्ली में कोरोना के 2,495 मामले, सात की मौत
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल(फोटो सोर्स: ANI):

दिल्ली में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के 2,495 नए मामले सामने आए और सात रोगियों की मौत हुई, जबकि इससे एक दिन पहले छह रोगियों की मौत हो गई थी। दो दिन में कुल मिलाकर 13 लोगों की मौत इस महामारी से हो चुकी है।

मंगलवार को संक्रमण दर 15.41 फीसद रही थी। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार रविवार को राजधानी में कोविड महामारी के 2,423 मामले आए थे, दो मरीजों की मौत हुई थी और संक्रमण दर 14.97 फीसद दर्ज की गई थी। नए मामले सामने आने के बाद अब सक्रिय मरीजों की संख्या 8,506 तक पहुंच गई है। 534 मरीज विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं। इस बीमारी के अब तक कुल 19,73,394 मामले सामने आ चुके हैं। कुल मरीजों में से 168 आइसीयू है और 130 ऐसे भी मरीज हैं जोकि आक्सीजन बिस्तर पर हैं।

मामले बढ़ रहे हैं, घबराने की जरूरत नहीं : केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में कोविड के मामले बढ़ रहे हैं, लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि अधिकतर नए मामलों में हल्के लक्षण देखे जा रहे हैं। केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार स्थिति पर करीबी नजर रख रही है। मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से कहा, ‘कोविड के मामले बढ़ रहे हैं। हम इनपर नजर रख रहे हैं और जो भी कदम उठाने की जरूरत पड़ेगी, उठाए जाएंगे। अधिकतर मामलों में मामूली लक्षण देखे जा रहे हैं।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.