X

जीतन राम मांझी बोले- इस शर्त पर राजी हुए नीतीश कुमार तो तेजस्वी यादव होंगे हमारे CM उम्मीदवार

हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के नेता मांझी की यह प्रतिक्रिया साल 2020 में होने वाले सूबे में विधानसभा चुनावों को लेकर आई है।

हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने कहा है कि राज्य के अगले विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता तेजस्वी यादव उनके लिए मुख्यमंत्री पद का चेहरा होंगे। मगर मांझी ने तेजस्वी को सीएम चेहरा बनाने के लिए एक एक शर्त भी रखी। उन्होंने कहा कि जद (यू) नेता नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री पद छोड़ कर महागठबंधन में शामिल होना पड़ेगा, तभी वह तेजस्वी के नाम के लिए हरी झंडी देंगे।

आपको बता दें कि साल 2020 में बिहार में विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनावों को ध्यान में रखते हुए मांझी बोले, “अगर नीतीश कुमार मुख्यमंत्री पद छोड़ कर महागठबंधन में शामिल होते हैं, तब ही तेजस्वी यादव 2020 में बिहार में होने वाले विधानसभा चुनावों में हमारे सीएम पद का चेहरा होंगे।”

पूर्व सीएम ने इसके अलावा कहा कि महागठबंधन में सीटों के बंटवारे को लेकर जल्द ही बातचीत का दौर शुरू होगा। उन्होंने इसके अलावा पार्टी के तीसरे स्थापना दिवस पर हम कार्यकर्ताओं को शुभकामानाएं दीं। मांझी के मुताबिक, महागठबंधन में जल्द ही सहयोग समिति (कॉर्डिनेशन कमेटी) बनाई जाएगा, जिसके बाद बातचीत शुरू की जाएगी।

राजद नेता तेजस्वी यादव। (फोटोः फेसबुक)

मांझी से पहले राजद के सर्वेसर्वा और चारा घोटाला में सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव ने भी तेजस्वी को सीएम चेहरा बनाने को लेकर बयान दिया था। उन्होंने कहा था, “2020 के विधानसभा चुनाव में तेजस्वी ही पार्टी का चेहरा होंगे।”

उन्होंने इसके अलावा दलित नेता उदय नारायण चौधरी पर निशाना साधा। कहा, “उनकी रैली देख मेरी हंसी छूट आती है। आज वह किस मुंह से दलितों की रैली कर रहे हैं? वह रंगा सियार हैं और दलितों के सबसे बड़े विरोधी भी। चौधरी के चलते ही मेरा सीएम पद चला गया था, क्योंकि उन्होंने ही 16 विधायकों को हटाया था।”

लालू के छोटे बेटे तेजस्वी सूबे के उप मुख्यमंत्री रह चुके हैं। उन्होंने हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा था, “महागठबंधन की जहां तक बात है, तो हमनें बिहार में कर के दिखाया। मगर चाचा (नीतीश कुमार) पलटी मार गए। उनकी कथनी और करनी में अंतर है। महागठबंधन में उन्हें शामिल कर भी लिया जाए, तो क्या गारंटी है कि वह दोबारा पलटेंगे नहीं?”

  • Tags: Jitan Ram Manjhi,
  • Outbrain
    Show comments