ताज़ा खबर
 

फिरोजाबाद से चुनाव लड़ेंगे शिवपाल यादव, भतीजे अक्षय यादव से होगा सामना

फिरोजाबाद सीट पर समाजवादी पार्टी का अच्छा-खासा प्रभाव है और बीते आम चुनावों में मोदी लहर के बावजूद सपा फिरोजाबाद सीट पर जीत हासिल करने में कामयाब रही थी।

शिवपाल यादव फिरोजाबाद सीट से चुनाव लड़ेंगे। (file pic)

शिवपाल यादव के नेतृत्व वाली प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) ने मंगलवार को अपने 31 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट के मुताबिक पार्टी मुखिया शिवपाल यादव उत्तर प्रदेश की फिरोजाबाद सीट से चुनाव लड़ेंगे। गौरतलब है कि फिरोजबाद, सपा की पारंपरिक सीट मानी जाती है और यहां से आगामी चुनावों में रामगोपाल यादव के बेटे और अखिलेश यादव के चचेरे भाई अक्षय यादव चुनाव लड़ रहे हैं। इस तरह शिवपाल यादव अपने ही भतीजे के खिलाफ चुनावी ताल ठोकेंगे। फिरोजाबाद सीट पर समाजवादी पार्टी का अच्छा-खासा प्रभाव है और बीते आम चुनावों में मोदी लहर के बावजूद सपा फिरोजाबाद सीट पर जीत हासिल करने में कामयाब रही थी। पिछली बार भी अक्षय यादव ही सपा के टिकट पर संसद पहुंचे थे। वहीं शिवपाल यादव प्रदेश की राजनीति का बड़ा नाम माने जाते हैं। ऐसे में फिरोजाबाद सीट पर मुकाबला दिलचस्प होने की उम्मीद की जा रही है।

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) ने सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, बिजनौर समेत कुल 31 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं। उल्लेखनीय है कि पार्टी ने रामपुर सीट पर भी अपने उम्मीदवार का ऐलान किया है। माना जा रहा है कि रामपुर सीट से सपा की तरफ से उसके कद्दावर नेता आजम खान चुनाव लड़ सकते हैं। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) की लिस्ट के मुताबिक सहारनपुर से हाजी मोहम्मद उवैश, मुजफ्फरनगर से डॉ.ओमवीर सिंह, बिजनौर से चौधरी ईलम सिंह गुर्जर, मेरठ से डॉ.नासिर अली, बागपत से गजेन्द्र सिंह बली, गाजियाबाद से सेवाराम कसाना, गौतमबुद्धनगर से नावेद पठान को टिकट दिया गया है।

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के मुखिया शिवपाल यादव ने प्रदेश के करीब आधा दर्जन छोटे दलों को साथ लाकर प्रोग्रेसिव डेमोक्रेटिक अलायंस बनाने की घोषणा की है। शिवपाल यादव ने कहा कि भाजपा को सत्ता से हटाने के लिए सारे विकल्प खुले हैं। हम छोटी पार्टियों से आह्वान करते हैं कि हमारे साथ आएं और गठबंधन में शामिल हों।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 Lok Sabha Elections 2019: पार्टी सांसद के खिलाफ बीजेपी यूनिट ने खोला मोर्चा? वायरल हुई चिट्ठी तो दी सफाई
2 हमने अपने नाम के आगे चौकीदार लगाया है, तुम भी अपने नाम के आगे पप्पू रख लो, प्रियंका को किसने रोका हैः अनिल विज
3 त्रिपुरा में बीजेपी को बड़ा झटका तो महाराष्‍ट्र में कांग्रेस ने खोया नेता प्रतिपक्ष, उठापटक जारी