ताज़ा खबर
 

2019 Lok Sabha Election: हैदराबाद से ओवैसी के खिलाफ लड़ सकते हैं मोहम्मद अजहरुद्दीन

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान अजहरुद्दीन हैदराबाद सीट के लिए तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी की पहली पसंद बताए जा रहे हैं। तेलंगाना की सभी 17 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों का चुनाव कर लिया है।

फोटो सोर्सः इंडियन एक्सप्रेस

2019 Lok Sabha Election को लेकर सभी राजनीतिक दलों में प्रत्याशियों के चयन पर मंथन शुरू हो गया है। इसी बीच खबर आ रही है कि हैदराबाद लोकसभा सीट पर कांग्रेस पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन को मैदान में उतार सकती है। उल्लेखनीय है कि इस सीट पर AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी लंबे समय से सांसद हैं। उल्लेखनीय है कि पिछले साल उन्हें विधानसभा चुनाव से ठीक पहले तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी का कार्यकारी अध्यक्ष भी नियुक्त किया गया था। बता दें ऑल इंडिया मजलिस ए इत्‍तेहादुल मुस्लमीन (AIMIM) के प्रमुख असदु्द्दीन ओवैसी हैदराबाद सीट से लगातार तीन चुनाव जीत चुके हैं।

अजहरुद्दीन हैं पहली पसंदः पार्टी सूत्रों के हवाले से लिखी गई खबर के मुताबिक अजहरुद्दीन हैदराबाद सीट के लिए तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी की पहली पसंद बताए जा रहे हैं। प्रदेश कांग्रेस ने तेलंगाना में सभी 17 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों का चुनाव कर लिया है। इससे पहले मिली खबर के मुताबिक आगामी चुनाव में अजहरुद्दीन सिकंदराबाद से चुनाव लड़ना चाहते थे, जहां से फिलहाल भाजपा नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री बंडारू दत्तात्रेय सांसद हैं। लेकिन अब माना जा रहा है कि उन्हें सिकंदराबाद की बजाए हैदराबाद से ही मौका मिलेगा।

 

टीआरएस औवेसी की सीट पर नहीं लडे़गी चुनावः तेलंगाना में सत्तारुढ़ पार्टी टीआरएस (तेलंगाना राष्ट्र समिति) हैदराबाद सीट से चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान पहले ही कर चुकी हैं। टीआरएस को इसके बदले में उम्मीद है कि औवेसी की पार्टी भी राज्य की बाकी 16 सीटों पर टीआरएस का समर्थन करेगी। गौरतलब है कि 2009 के लोकसभा चुनाव में यूपी के मुरादाबाद सीट से अजहरूद्दीन जीते थे लेकिन 2014 में वे राजस्थान के टोंक से हार गए थे। 2014 के लोकसभा चुनाव में तेलंगाना में TRS 11 और कांग्रेस दो सीटों पर जीती थीं। वहीं बीजेपी AIMIM, टीडीपी, YSRCP को तेलंगाना में एक-एक सीट हासिल हुई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 IAF Wing Commander Abhinandan को कल छोड़ेगा पाक, इमरान खान ने संसद में किया ऐलान
2 कारगिल के हीरो नचिकेता को वापस लाए थे ये पूर्व राजदूत, Abhinandan की वापसी पर कही यह बात
3 Pulwama Attack: गोवा कांग्रेस ने पूछा- कहां है फिदायीन हमलावर का शव? BJP ने यूं दिया जवाब
ये पढ़ा क्या?
X