2019 Lok Sabha Election: महाराष्ट्र में NDA का सीट बंटवारा, बीजेपी 25, शिवसेना 23 सीटों पर लड़ेंगी चुनाव

सीएम फडणवीस ने कहा- बीजेपी और शिवसेना दोनों हिंदूवादी पार्टियां हैं। दोनों हिंदूवादी पार्टियां हैं और लंबे समय से साथ रही हैं। हमारे बीच मतभेद है लेकिन विचार एक है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में उद्धव ठाकरे, अमित शाह और देवेंद्र फडणवीस (फोटो- एएनआई)

लोकसभा चुनाव 2019 से पहले महाराष्ट्र में भी एनडीए की सीटों का बंटवारा हो गया है। लोकसभा सीटों की संख्या के लिहाज से देश के दूसरे सबसे बड़े राज्य महाराष्ट्र में कुल 48 सीटें हैं। इनमें से बीजेपी 25 और शिवसेना 23 सीटों पर चुनाव लडे़ंगी। सोमवार को शिवसेना और बीजेपी के साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी जानकारी दी गई। प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे भी मौजूद थे। तमाम तरह की तकरार के बीच चुनाव से पहले दोनों पुराने साथी एक बार फिर एक सुर में नजर आए। प्रेस कॉन्फ्रेंस में दावा किया गया कि इस बार कम से कम 45 सीटों पर जीतने का दावा किया गया है।

‘मतभेद बुलाकर साथ आने का समय’: प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीएम फडणवीस ने कहा, ‘बीजेपी और शिवसेना दोनों हिंदूवादी पार्टियां हैं और लंबे समय से साथ रही हैं। हमारे बीच मतभेद हैं लेकिन विचार एक है। ये मतभेद भूलकर साथ आने का समय है। राष्ट्रवादी विचार वाली पार्टियों के एक साथ आने का समय है। दोनों पार्टियों का मूल विचार एक ही है। राम मंदिर पर हमारे और शिवसेना के विचार समान हैं। गौरतलब है कि शिवसेना राफेल, राम मंदिर समेत कई मसलों पर मोदी सरकार के खिलाफ तीखे तेवर अपना चुकी है।’

ठाकरे बोले- विधानसभा में समान सीटों पर लड़ेंगेः शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा, ‘विधानसभा चुनाव में शिवसेना और बीजेपी बराबर-सीटों पर चुनाव लड़ेंगी।’ बता दें कि हाल ही में शिवसेना की तरफ से तीखा बयान सामने आया था। पार्टी नेता संजय राउत ने कहा था, ‘महाराष्ट्र में शिवसेना हमेशा से बिग ब्रदर की भूमिका में रही है। आगे भी रहेगी।’ लेकिन लोकसभा चुनाव में शिवसेना को दो सीटें कम मिली हैं।

शाह बोले- महाराष्ट्र से भ्रष्टाचार को उखाड़ फेंकाः बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने महाराष्ट्र सरकार की तारीफ करते हुए कहा, ‘बीजेपी और शिवसेना ने मिलकर महाराष्ट्र से भ्रष्टाचार को उखाड़ फेंका है। जो थोड़ा बहुम मनमुटाव दोनों पार्टियों के बीच था वो खत्म हो चुका है। सांस्कृतिक राष्ट्रवाद हमारे सिद्धांतों में शामिल है।’ अमित शाह ने उद्धव ठाकरे की भी तारीफ की है।

Next Stories
1 गुजरात के सामूहिक विवाह में पुलवामा शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि, तोहफे में मिले 61 लाख रुपए करेंगे दान
2 बिहार में भी पास हुआ 10 फीसदी सवर्ण आरक्षण बिल, RJD के विरोध पर नीतीश कुमार ने यूं कसा तंज
3 Punjab : सीएम कैप्टन अमरिंदर का बड़ा फैसला, आज रात से पेट्रोल 5 रुपए सस्ता
यह पढ़ा क्या?
X