ताज़ा खबर
 

20 आईपीएस अफसरों का हुआ प्रमोशन, बनाए गए DIG

भारतीय पुलिस सेवा र्अाईपीएसी के 20 वरिष्ठ अधिकारियों को सरकार ने आज प्रोन्नत कर पुलिस महानिरीक्षक बनाया है।

Author नई दिल्ली | June 14, 2017 6:22 PM
राजनाथ सिंह

भारतीय पुलिस सेवा र्अाईपीएसी के 20 वरिष्ठ अधिकारियों को सरकार ने आज प्रोन्नत कर पुलिस महानिरीक्षक बनाया है। गृह मंत्रालय की ओर से प्राप्त जानकारी के मुताबिक 1984 बैच के 14 आईपीएस अधिकारियों को प्रोन्नत कर केन्द्र सरकार में पुलिस महानिरीक्षक र्डीजीपीी का दर्जा दिया गया है। इनमें केन्द्रीय जांच ब्यूरो र्सीबीआई में कार्यरत अतिरिक्त निदेशक रैंक के दो अधिकारी, असम मेघालय केडर के वाई सी मोदी और गुजरात केडर के राकेश अस्थाना भी शामिल हैं।

जबकि प्रवर्तन निदेशालय के निदेशक करनाल सिंह और असम पुलिस के महानिरीक्षक मुकेश सहाय सहित 1984 बैच के ही छह अन्य अधिकारियों को भी केन्द्र सरकार में डीजीपी रैंक पर प्रोन्नत किया गया है। प्रोन्नत होने वाले एडीजी रैंक के अधिकारियों में सीआरपीएफ में कार्यरत सुदीप लखटकिया और दीपक कुमार मिश्रा, बीएसएफ में कार्यरत एपी माहेश्वरी और रजनी कांत मिश्रा, सीआईएसएफ में कार्यरत धर्मेन्द्र कुमार और उत्तर प्रदेश के पूर्व डीजीपी एस जावेंद अहमद शामिल हैं।

इसके अलावा बिहार केडर के राजेश रंजन, असम मेघालय केडर के अरविंद कुमार, केरल केडर के अरूण कुमार सिंहा, मध्य प्रदेश केडर के वीके जोहरी, ओडीसा केडर के गुरूबचन सिंह और पंजाब केडर के सामंत कुमार गोयल शामिल हैं। केन्द्र सरकार में डीजीपी रैंक पर प्रोन्नत किये गये अधिकारियों में ऐसे अधिकारी भी शामिल हैं जो पहले से ही विभिन्न राज्यों डीजीपी पद पर तैनात है। इनमें झारखंड के डीजीपी डीके पांडे के अलावा राजस्थान केडर के आईपीएस नंद किशोर, मणिपुर केडर के पी मल्लानरा गौड़ और कर्नाटक केडर के प्रेमशंकर मीणा भी शामिल हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App