ताज़ा खबर
 

इंदौर: हुस्‍न के जाल में फांसकर फ्लैट पर बुलाती थी महिला, फिर अश्‍लील वीडियो बनाकर करती थी ठगी

अश्लील वीडियो सार्वजनिक करने की धमकी देकर स्थानीय फर्नीचर कारोबारी से चार लाख रुपये ऐंठने वाली अफ्रीकी महिला समेत दो लोगों को पुलिस के साइबर दस्ते ने आज गिरफ्तार किया।

Author इंदौर | April 26, 2018 6:18 PM
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

अश्लील वीडियो सार्वजनिक करने की धमकी देकर स्थानीय फर्नीचर कारोबारी से चार लाख रुपये ऐंठने वाली अफ्रीकी महिला समेत दो लोगों को पुलिस के साइबर दस्ते ने आज गिरफ्तार किया। राज्य साइबर सेल की इंदौर इकाई के पुलिस अधीक्षक जितेंद्र सिंह ने संवाददाताओं को बताया कि मामले में साउमु शबानी (38) और सुमित प्रजापति (23) को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि साउमु पर आरोप है कि उसने “ग्लोरी शबान” के फर्जी नाम वाले फेसबुक खाते से इंदौर के एक फर्नीचर कारोबारी को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी। कारोबारी ने इसे स्वीकार कर लिया।

चैटिंग के दौरान वह अफ्रीकी मूल की महिला के हुस्र के जाल में फंस गया। सिंह ने बताया कि साउमु ने कारोबारी को जनवरी में अपने दिल्ली स्थित फ्लैट पर बुलाया और नशीला पदार्थ मिला पेय पिलाकर बेहोश कर दिया। कारोबारी जब होश में आया, तो अफ्रीकी मूल की महिला ने उसे धमकाया कि उसका अश्लील वीडियो बना लिया गया है और उसने रकम नहीं चुकायी तो इसे इंटरनेट पर डालकर सार्वजनिक कर दिया जायेगा।

उन्होंने बताया कि अफ्रीकी मूल की महिला ने कारोबारी को धमकाकर अलग-अलग किश्तों में उससे करीब चार लाख रुपये ऐंठ लिये. यह रकम कुछ भारतीय लोगों के बैंक खातों और पेटीएम खातों में जमा करायी गयी. इनमें से एक बैंक खाता, मामले में गिरफ्तार सुमित प्रजापति का भी है, जो दिल्ली में परचून की दुकान चलाता है।

आरोप है कि उसने कमीशन के आधार पर अफ्रीकी मूल की महिला को अपना खाता उपलब्ध कराया था। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि मामले की प्रमुख आरोपी साउमु शबानी खुद को तंजानिया की नागरिक बता रही है, लेकिन अब तक वह पुलिस के सामने अपना पासपोर्ट और भारत में प्रवास की अनुमति के दस्तावेज पेश नहीं कर सकी है. पुलिस भारत में अफ्रीकी मूल की महिला के प्रवास के संबंध में विस्तृत जांच के साथ मामले के अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी है.*

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X