ताज़ा खबर
 

19 साल की दलित लड़की को बीच बाजार चाकू मारते रहे 3 युवक, तमाशबीन बने रहे लोग

अहमदाबाद में दिनदहाड़े एक दलित लड़की की हत्या का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि लड़की की दो हफ्ते बाद शादी थी।

प्रतीकात्मक फोटो, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

वैभव झा:

गुजरात के अहमदाबाद में दिनदहाड़े 19 वर्षीय एक दलित लड़की की चाकू घोंपकर कर हत्या कर दी गई। पुलिस ने बताया कि लड़की का नाम मित्तल जादव है जिसकी हत्या सरेआम बाजार में हुई। वहीं इस मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने आरोपियों के नाम केतन वघेला, श्रवण और धनराज बताया है। बता दें कि हत्या अहमदाबाद के बावला इलाके में हुई है। वहीं इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आया है। हालांकि जनसत्ता उसकी पुष्टि नहीं करता है।

पुलिस का क्या है कहना: पुलिस ने बताया की तीनों आरोपी केतन वघेला, श्रवण और धनराज की उम्र करीब 20 वर्ष है। इस मामले पर एससी/एसटी सेल के डीएसपी पीडी पनवर ने कहा- ‘बुधवार (8 मई) शाम बावला पुलिस स्टेशन में हत्या का मामला दर्ज किया गया था और मामला अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति अत्याचार सेल में स्थानांतरित कर दिया गया था। हमने गुरुवार (9 मई) सुबह दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि तीसरे आरोपी को उसी दिन देर रात गिरफ्तार किया गया था।’

National Hindi News, 10 May 2019 LIVE Updates: दिनभर की बड़ी खबरों के लिए क्लिक करें

कैसे हुआ मर्डर: पुलिस ने हत्या के आरोपियों को तो गिरफ्तार कर लिया है लेकिन हत्या की वजह का अभी तक खुलासा नहीं किया है। वहीं मृतक लड़की के परिजनों ने भी कुछ भी करने पर चुप्पी साध ली है। वहीं एससी/एसटी सेल के डीएसपी पीडी पनवर ने आगे बताया कि हमारी जांच जारी है, हम प्रत्यक्षदर्शियों और सीसीटीवी फुटेज की मदद ले रहे हैं। जिससे हमे अभी तक यह पता चला है कि तीनों आरोपी बाइक से मार्केट में पहुंचे और मित्तल के घर के बाहर इंतजार करने लगे। जैसे ही वो घर से बाहर निकली आरोपियों ने उस पर हमला कर दिया और बाइक से फरार हो गए। आरोपियों ने सिर्फ एक नहीं बल्कि कई बार लड़की को चाकू घोंपा। वहीं मृतिका के परिजनों ने भी पुलिस को अभी तक कोई भी बयान नहीं दिया है।

 

अगले दो हफ्तों में होने वाली थी शादी: पुलिस ने बताया कि मित्तल की सगाई हो चुकी थी और अगले दो हफ्तों में उसकी शादी थी। मनवर ने बताया कि तीनों आरोपी पुलिस गिरफ्त में हैं। हमने उनसे पूछताछ शुरू कर दी है। उन तीनों पर धारा 302 के तहत और एससी एसटी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App