ताज़ा खबर
 

दिल्ली में छत्तीसगढ़ की 15 वर्षीय लड़की को अगवाकर किया बलात्कार, फिर 70 हजार रुपये में बेच दिया

छत्तीसगढ़ से गलत ट्रेन में सवार होकर गलती से यहां पहुंची 15 वर्षीय एक लड़की को अगवा कर लिया गया, उसके साथ बलात्कार किया गया और एक महिला की मदद से एक व्यक्ति के हाथों बेच दिया गया।

इस तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

छत्तीसगढ़ से गलत ट्रेन में सवार होकर गलती से यहां पहुंची 15 वर्षीय एक लड़की को अगवा कर लिया गया, उसके साथ बलात्कार किया गया और एक महिला की मदद से एक व्यक्ति के हाथों बेच दिया गया। बाद में इस लड़की को दिल्ली महिला आयोग ने मुक्त कराया। हुमायूं का मकबरा के नजदीक एक इलाके से कल मुक्त करायी गयी लड़की की तस्करी करने के सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। अपने रिश्तेदार के यहां अक्तूबर में जाने के लिए लड़की छत्तीसगढ़ में एक ट्रेन में यात्रा कर रही थी लेकिन वह एक गलत ट्रेन में चढ़ गयी और दिल्ली पहुंच गयी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि रेलवे स्टेशन पर उसकी मुलाकात अरमान से हुयी जो पानी की बोतलें बेचता है। उन्होंने बताया कि वह उसे सराय काले खां ले गया और अपनी पत्नी हसीना की मदद से उसके साथ बलात्कार किया।

अधिकारी ने बताया कि बाद में दंपति ने पप्पू यादव नामक एक व्यक्ति के हाथों उसे 70,000 रूपया में बेच दिया ताकि वह उससे शादी कर सके। 15 साल की लड़की को नशा देकर बेचा गया था। पुलिस ने लड़की को बचाकर सनलाइट कोलोनी पुलिस स्टेशन में केस दर्ज कर लिया है। वहीं लड़की का इलाज ऐम्स में चल रहा है और उसकी काउन्सिलिंग भी की जा रही है। पुलिस ने सराए काले खां और फरीदाबाद के कुछ इलाकों में रेड कर लड़की को बचाया। वहीं मामले से जुड़े बाकी लोगों की भी तलाश की जा रही है। वहीं पुलिस ने प्रॉहिबिशन ऑफ चाइल्ड मैरिज ऐक्ट के तहत भी जांच के अनुसार मामला दर्ज करने की कोशिश कर रही है और मामले की जांच में जुट गई है।

देखें वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 नोटबंदी पर अध्यादेश की जगह लेने वाला विधेयक पेश
2 चुनावों में अंतरजातीय विवाहों को ‘भुनाने’ की कवायद
3 एनडीएमसी अधिकारियों पर गिर सकती है कार्रवाई की गाज