ताज़ा खबर
 

13 साल की बच्ची ने पुलिस को लिखी चिट्ठी- 34 साल के युवक से हो रही शादी, मुझे बचा लो

पटना के भोजपुर में 13 साल की एक बच्ची का 34 साल के युवक के साथ जबरन बाल विवाह कर दिया गया। जानकारी के मुताबिक बच्ची ने पुलिस से उसे बचाने का शिकायत भी की थी, लेकिन पुलिस कामयाब नहीं हुई।

प्रतीकात्मक तस्वीर फोटो सोर्स- जनसत्ता

पटना के भोजपुर जिले में बाल विवाह का एक मामला सामने आया है। यहां 13 साल की एक नाबालिग की शादी 34 साल के युवक से कर दी गई। बताया जा रहा है कि नाबालिग ने शादी से कुछ दिन पहले पुलिस थाने में चिट्ठी भेजी थी और शादी रोकने की मांग की थी, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इस मामले में थाना प्रभारी माधुरी कुमार का कहना है कि उन्हें कोई भी लिखित चिट्ठी नहीं मिली। नाबालिग से केवल फोन पर बात हुई थी, जिसमें उसने पुलिस से बेमेल शादी से बचाने की बात कही थी। एसएचओ का कहना है कि इस मामले की जांच चल रही है।

एसडीओ को भी भेजी थी चिट्ठी: बताया जा रहा है कि बच्ची ने अपनी चिट्ठी सदर के सब-डिविजन ऑफिसर के पास भी भेजी थी, जिसे धनगाई पुलिस को ट्रांसफर कर दिया गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए धनगाई पुलिस ने नाबालिग को भरोसा दिलाया कि वे इस मामले में उसकी पूरी मदद करेंगे। उसकी शादी युवक से नहीं होने देंगे। हालांकि, पुलिस ऐसा करने में असफल रही। बीते शुक्रवार (26 अप्रैल) को शिवाला मंदिर में बच्ची के मां-बाप ने जबरन उसकी शादी कर दी और पुलिस वालों को इस बात का पता तक नहीं चलने दिया।

National Hindi News, 29 April 2019 LIVE Updates: दिनभर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

पुलिस की भनक लगते ही भागेः जानकारी के मुताबिक जैसे ही पुलिस को नाबालिग के विवाह का पता लगा। वे तुरंत मौके पर पहुंच गए। हालांकि, तब तक नाबालिग बच्ची के परिजन उसकी शादी करवाने के बाद उसे वहां से ले जा चुके थे। इसके बाद पुलिस ने मंदिर के पुजारी को दबोचा। सख्ती से पूछताछ करने पर पुजारी ने सारी जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि मंदिर के पुजारी से अब शादी करवाने की रसीद और सर्टिफिकेट मांगा गया है, ताकि मामले की जांच की जा सके।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X
Next Stories
1 पत्नी की बातें न सुननी पड़े, 62 साल तक की गूंगे-बहरे होने की एक्टिंग, आनंद महिंद्रा का ट्वीट- काश मैं भी…
ये पढ़ा क्या?
X