ताज़ा खबर
 

13 साल के लड़के की जबरन सेक्स चेंज करा 6 लोगों ने कई महीनों तक किया रेप, भीख मांगने पर किया मजबूर; FIR दर्ज

दिल्ली महिला आयोग के मुताबिक, गीता कॉलोनी इलाके में 13 साल के किशोर लड़के का जबरन लिंग परिवर्तन करवाया गया और लंबे समय तक उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म होता रहा। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने मामले के खुलासे पर हैरानी जताते हुए कहा कि ये मामला दिल दहलाने वाला है।

Author Edited By सिद्धार्थ राय नई दिल्ली | Updated: January 15, 2021 8:52 PM
madhya pradesh, MP police, crimE, kidnap, Rape, gangrapeप्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो क्रेडिट – freepik)

 

देश की राजधानी दिल्ली से इंसानियत को शर्मसार करने वाली एक घटना सामने आई है। यहां 13 साल के एक लड़के का लिंग परिवर्तन कर उसके साथ 6 लोगों ने रेप किया है। इन लोगों ने उसके साथ कई महीनों तक रेप किया और उसे भीख मांगने पर मजबूर किया। इस बात का खुलासा दिल्ली महिला आयोग ने किया है।

दिल्ली महिला आयोग के मुताबिक, गीता कॉलोनी इलाके में 13 साल के किशोर लड़के का जबरन लिंग परिवर्तन करवाया गया और लंबे समय तक उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म होता रहा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बच्चे की मुलाकात आरोपी से लगभग तीन साल पहले लक्ष्मी नगर में एक डांस कार्यक्रम में हुई थी। वहां अभियुक्त ने लड़के से दोस्ती की और फिर उसे साथ डांस सिखाने के बहाने अपने साथ मंडावली ले गया।

लड़के ने कुछ समय डांस कार्यक्रम में हिस्सा लिया और आरोपियों ने शुरू में उसे कुछ पैसे दिए। कुछ समय बाद शुभम को कहा गया कि अब उसे यहीं रहना होगा और यहीं काम करना होगा। लड़के को वहां नशीले पदार्थ दिए जाने लगे और कुछ ही दिनों में उसका जबरन लिंग परिवर्तन का ऑपरेशन करवा दिया गया। उस समय शुभम की उम्र बस 13 साल थी|

ऑपरेशन के बाद उस हार्मोन भी दिए जिससे वह लड़की जैसा दिखने लगे। पीड़ित के साथ आरोपी और उसके दोस्त गैंगरेप करते थे। बाद में आरोपियों ने उसे देह व्यापार में धकेलने की कोशिश की। रिपोर्ट्स के मुताबिक उसे भीख भी मंगवाई गई। दिल्ली महिला आयोग की सदस्य सारिका चौधरी ने इस मामले में तुरंत कार्रवाई करते हुए मामले में एफआईआर दर्ज करवाई। इस मामले में अप्राकृतिक यौन संबंध, नाबालिग का अपहरण, घातक हथियार से चोट पहुंचाना, जाान से मारने की धमकी देना, बंधक बनाना एवं पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने मामले के खुलासे पर हैरानी जताते हुए कहा कि ये मामला दिल दहलाने वाला है। स्वाति मालीवाल ने कहा “13 वर्ष की उम्र में ही किशोर का जबरन लिंग परिवर्तन करवाकर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया जाने लगा। हैरानी इस बात की भी है कि फिर उसे जिस्मफरोशी के व्यापार में धकेल दिया गया। यह एक बहुत बड़ा रैकेट नज़र आता है।”

Next Stories
1 लता मंगेशकर की आवाज पर सवाल उठाने वाले ट्रोलर को अदनान सामी का जवाब- बंदर क्या जाने…
2 रिश्ते स्वाहा! घर में नहीं मिली एंट्री तो शख्स ने ससुराल को कर दिया आग के हवाले, 6 झुलसे
3 रूपेश हत्याकांड में 3 दिन बाद भी पुलिस के हाथ खाली, DGP ने न उठाया फोन तो CM ने लगाई क्लास, कहा- फोन उठाने को 1 आदमी रख लो
ये पढ़ा क्या?
X