ताज़ा खबर
 

ब‍िहार सरकार के नए आदेश पर तेजस्‍वी यादव ने ललकारा, नीतीश कुमार को भ्रष्‍टाचार का भीष्‍म प‍ितामह पुकारा

 ब‍िहार सरकार के नए आदेश पर तेजस्‍वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भ्रष्‍टाचार का भीष्‍म प‍ितामह कहकर ललकारा है। उन्होंने मुख्यमंत्री की तुलना जर्मन तानाशाह हिटलर से करते हुए कहा कि बिहार में लोग विरोध नहीं कर सकते।

Image Source – Agency

ब‍िहार सरकार के नए आदेश पर तेजस्‍वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भ्रष्‍टाचार का भीष्‍म प‍ितामह कहकर ललकारा है। उन्होंने मुख्यमंत्री की तुलना जर्मन तानाशाह हिटलर से करते हुए कहा कि बिहार में लोग विरोध नहीं कर सकते। जो सरकार के खिलाफ बोलते हैं, उन्हें जेल में बंद कर दिया जाता है। नीतीश को असंवैधानिक सरकार का कमजोर मुखिया बताकर तेजस्वी ने चुनौती दी है कि हिम्मत है तो वे उन्हें गिरफ्तार करके दिखाएं।

RJD नेता ने नीतीश को 60 घोटालों का जनक बताते हुए कहा कि सरकार अपराधियों को शरण देने का काम कर रही है। उनका कहना है कि बिहार में पुलिस शराब बेचती है। लोग अगर अपनी शिकायतों को लेकर विपक्ष के नेताओं के पास जाते हैं तो सरकार उन्हें रोकती है। तेजस्वी ने ट्विटर पर लिखा, नीतीश जी हम जानते हैं कि आप पूरी तरह से थक चुके हैं, लेकिन कुछ तो शर्म करो।

बिहार सरकार के नए आदेश के तहत सोशल मीडिया पर मंत्री, सांसद, विधायक, अधिकारी और कर्मचारी के साथ किसी अन्य व्यक्ति के खिलाफ अनाप-शनाप टिप्पणी पर अब कानूनी कार्रवाई होगी। साइबर क्राइम की रोकथाम के लिए राज्य में ईओयू को नोडल एजेंसी बनाया गया है। गुरुवार को जारी आदेश में ऐसी किसी पोस्ट की सूचना देने का आग्रह किया गया है जिससे व्यक्ति या संस्थान के साथ सरकार की प्रतिष्ठा का हनन होता है।

एडीजी ईओयू एनएच खान ने सभी विभागों के प्रधान सचिवों और सचिवों को पत्र लिखकर कहा है कि उनके अधीन किसी अधिकारी-कर्मचारी के खिलाफ ऐसी कोई पोस्ट सामने आती है तो तुरंत इसकी जानकारी दें। इसे सोशल मीडिया का दुरुपयोग मानते हुए जांच की जाएगी और आईटी एक्ट के तहत पोस्ट डालनेवाले के खिलाफ कानूनी कार्रवाई होगी।

Next Stories
आज का राशिफल
X