ताज़ा खबर
 

राहुल ने कविता के जरिये फिर बोला नरेंद्र मोदी पर हमला, कहा-गुजरात में दयनीय है महिलाओं की हालत

राहुल ने '22 सालों का हिसाब, गुजरात मांगे जवाब, प्रधानमंत्रीजी - 5वां सवाल' शीर्षक से कविता ट्वीट कर महिलाओं से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण मुद्दों पर पीएम से जवाब मांगा है।

Author नई दिल्ली | December 3, 2017 2:36 PM
राहुल गांधी की प्रतीकात्मक फोटो।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कविता के जरिये हमला बोला है। इस बार उन्होंने गुजरात में महिलाओं की मौजूदा हालत को मुद्दा बनायाा है। ’22 सालों का हिसाब गुजरात मांगे जवाब, प्रधानमंत्रीजी – 5वां सवाल’ शीर्षक से कविता लिखकर महिलाओं से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण मुद्दों पर पीएम से जवाब मांगा है। उन्होंने सुरक्षा, शिक्षा, पोषण जैसे मसलों को उठाया है। राहुल इससे पहले भी कविता के माध्यम से मोदी पर हमला बोल चुके हैं। गुजरात विधानसभा के लिए एक सप्ताह बाद मत डाले जाने हैं। ऐसे में कांग्रेस, भाजपा के अलावा अन्य दलों के नेता अपना पूरा जोर लगाए हुए हैं।

राहुल ने ट्वीट किया, ‘न सुरक्षा, न शिक्षा, न पोषण। महिलाओं को मिला तो सिर्फ शोषण। आंगनवाड़ी वर्कर और आशा, सबको दी बस निराशा। गुजरात की बहनों से किया सिर्फ वादा। पूरा करने का कभी नहीं था इरादा।’ कांग्रेस नेता ने एक ग्राफिक्स भी पोस्ट की है। महिलाओं की सुरक्षा का मुद्दा उठाते हुए उन्होंने कहा कि महिलाओं के खिलाफ हिंसा से जुड़े मामलों में क्यों सिर्फ तीन प्रतिशत लोगों को ही दोषी ठहराया जा सका है। उन्होंने नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो के वर्ष 2016 के आंकड़ों का हवाला दिया है। कांग्रेस नेता ने मानव तस्करी, महिलाओं पर तेजाब हमला और नाबालिग बच्चियों से दुष्कर्म के मामले में देशभर में गुजरात के क्रमश: तीसरे, पांचवें और 10वें स्थान पर रहने को लेकर भी सवाल उठाए हैं। इसके अलावा महिलाओं के खिलाफ अपराध में भारत के 10 शहरों में राज्य के दो प्रमुख शहरों अहमदाबाद और सूरत के शामिल होने का मुद्दा भी उठाया है।

राहुल ने बच्चियों की शिक्षा के मामले में गुजरात के 20वें पायदान पर होने को लेकर भी सवाल उठाया है। साथ ही महिला साक्षरता दर में गिरावट पर भी पीएम मोदी से जवाब मांगा है। मातृ मृत्यु दर में देश के 15 राज्यों में से गुजरात के 11वें पायदान पर रहने को लेकर भी हमला बोला है। इसके अलावा राज्य की 55 प्रतिशत महिलाओं के एनीमिया ग्रस्त होने पर भी जवाब मांगा है। मालूम हो कि गुजरात विधानसभा चुनाव प्रचार में राहुल राज्यभर में लगातार रैलियां कर रहे हैं।

राहुल गांधी के ट्वीट को कई लोगों ने री-ट्वीट किया तो कई ने उनके इस बयान पर सवाल भी उठाया है। वीर गुर्जर ने ट्वीट कर कहा कि पहले आप 60 वर्षों का हिसाब दीजिए। अमित ने ट्वीट किया, ‘आपसे पूरा देश हिसाब मांगेगा क्योंकि जो भी समस्या अभी है वो आपसे विरासत में मोदी जो को मिला है।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App