scorecardresearch

कर्नाटकः कांग्रेस विधायक सीएम इब्राहिम ने कांग्रेस को कहा अलविदा, सोनिया गांधी को लिखी चिट्ठी में बयां किया दर्द

कांग्रेस विधायक सीएम इब्राहिम ने सोनिया गांधी को लिखे चिट्ठी में कहा है कि मैंने आपके सामने पार्टी की कई शिकायतें रखीं और आपने उत्तर दिया कि आप आवश्यक कदम उठाएंगी। लेकिन अभी तक मुझे कोई बदलाव नहीं दिख रहा है।

CM Ibrahim | Congress | Sonia Gandhi
कांग्रेस विधायक सीएम इब्राहिम ने कांग्रेस को कहा अलविदा। (फोटो- एएनआइ)

कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी के बड़ा झटका लगा है। विधायक सीएम इब्राहिम ने पार्टी को अलविदा कह दिया है। उन्होंने पार्टी की अंतिरम अध्यक्ष सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखकर अपना इस्तीफा सौंपा है। पत्र में उन्होंने लिखा है कि वे तत्काल प्रभाव से पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देते हैं। उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों में मिली हार और वर्तमान राजनीतिक स्थिति पर चर्चा के लिए रविवार को कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की बैठक होनी है। इससे पहले इब्राहिम ने इस्तीफा दे दिया है।

सोनिया गांधी को लिखे पत्र में उन्होंने कहा, “मैं तत्काल प्रभाव से पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देता हूं। पिछले 12 वर्षों में मैंने कई बार आपको पत्र लिखा है। मैंने आपके सामने पार्टी की कई शिकायतें रखीं और आपने उत्तर दिया कि आप आवश्यक कदम उठाएंगी। लेकिन अभी तक मुझे कोई बदलाव नहीं दिख रहा है।” रिपोर्ट्स के अनुसार इब्राहिम पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा की पार्टी जनता दल सेक्युलर (JDS) में शामिल हो सकते हैं।

इब्राहिम ने पत्र में कर्नाटक विधान परिषद में विपक्ष का नेता न बनाए जाने पर नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने कहा है, “मैडम जी, कर्नाटक विधान परिषद में यदि विपक्ष के नेता का चयन करने के लिए चुनाव होता। यदि हमारी पार्टी के सभी एमएलसी से राय ली गई होती, तो मैं निश्चित रूप से निर्वाचित होता, क्योंकि 18 सदस्य मेरा समर्थन कर रहे थे, लेकिन पार्टी ने बीके हरि प्रसाद को चुना। विधान परिषद में विपक्ष के नेता के रूप में सबसे जूनियर मेंबर हैं।”

इब्राहिम ने पत्र में आगे कहा, “जब भी मैंने पार्टी के कामकाज या किसी अन्य चीज के संबंध में कुछ बुनियादी सवाल उठाए हैं, मुझे उचित जवाब नहीं मिला है। पार्टी में एक वरिष्ठ नेता होने के नाते मैं आपसे या राहुल गांधी से सीधे बात नहीं कर सका और तथ्यों को आपके सामने रख सका। ये सब चीजें प्रभारी या महासचिवों के समक्ष रखनी पड़ती थी और यह आपको अच्छी तरह से पता है कि वे कैसा जवाब देते हैं जिसे मैं बताना नहीं चाहता।”

इब्राहिम ने पत्र में यह भी कहा, ” बहरहाल, मैं पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से तत्काल प्रभाव से अपना इस्तीफा देता हूं। मैं अपना इस्तीफा पत्र कर्नाटक विधान परिषद के चेयरमैन को कर्नाटक विधानसभा में विपक्ष के नेता सिद्धारमैया के माध्यम से भेज रहा हूं।”

पढें Politics (Politicspolitics News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट